किराए के मकान में प्रेमी-प्रेमिका ने लगाई फांसी, परिवार वाले थे शादी के खिलाफ

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में किराए के मकान में प्रेमी-प्रेमिका लाश घर के पंखे में लटके हुए मिली है। कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार को किराए के मकान में प्रेमी-प्रेमिका आत्महत्या कर ली है। आशंका जताई जा रही है कि, शादी नहीं हो पाने के कारण दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में पुलिस जांच में जुट गई है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बलौदाबाजार के नए बस स्टैंड के पीछे किराए के मकान में एक युवक व युवती की लाश मिली है। जिसकी सूचना पर कोतवाली थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कर दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। मौके पर पुलिस ने देखा कि लड़की का शव गले में चुनरी लगा कुर्सी पर बैठे हुए अवस्था में मिला है। जबकि युवक की लाश उसके सामने लटकती मिली है। मृतकों की पहचान हमेश निषाद निवासी ग्राम कुकुरदी और प्रमिला साहू जिसकी उम्र 17 साल बताई जा रही है। बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे। घटना के दिन रोज की तरह माता-पिता मजदूरी करने के लिए चले गए। बेटी प्रमिला घर पर अकेली थी इसी दौरान उससे मिलने के लिए प्रेमी हमेष पहुंचा था।

बताया जा रहा है कि दोनों ने घर में खुद को अकेला पाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। वहीं परिजन जब दोपहर में खाना खाने घर आए तो काफी आवाज मारने के बाद भी बेटी प्रमिला ने दरवाजा नहीं खोला जिसके बाद परिजन व मकान मालिक छत से सीड़ी लगाकर नीचे देखा, तो फांसी पर दोनों की लाश लटकी हुई थी। बताया जा रहा है कि मकान मालकिन शारदा सोनी ने इन दोनों की लाश को रूम के अंदर फंदे पर लटकते देखा। जिसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मामले में परिजनों से बयान लिए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार मामला पहली नजर में प्रेम-प्रसंग का लग रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।