छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: 3 जून तक जेल में रहेंगे टूटेजा, महादेव सट्टा मामले में अमित अग्रवाल की जमानत पर बड़ा फैसला

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाले मामले को लेकर आज रायपुर के विशेष अदालत में आरोपी अनिल टुटेजा को पेश किया गया था। 14 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सुनवाई करने के बाद टुटेजा की न्यायिक रिमांड 14 दिन बढ़ा दी है। रिमांड बढ़ाने के अनुसार अब अनिल टुटेजा 3 जून तक जेल में ही रहेंगे। 

वहीं दूसरे तरफ महादेव सट्टा ऐप मामले को लेकर जेल में बंद आरोपी अमित अग्रवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई है। 7 मई को महादेव सट्टा ऐप के आरोपी अमित अग्रवाल की जमानत याचिका पर बहस हुई थी और सोमवार तक इस फैसले को सुरक्षित रखा गया था।

शराब घोटाले में ED की जांच का बड़ा विषय

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में ED की जांच और पूछताछ का सिलसिला जारी है। ईडी की पूछताछ के दौरान कई सबूत मिले हैं। इसके साथ ही अनिल टुटेजा से मामले में जो पूछताछ की गई है उसमें कई ऐसे लोगों के नाम सामने आए हैं जिन्हें आने वाले दिनों में ईडी संबंध जारी कर पूछताछ के लिए अपने दफ्तर भी बुला सकती है। ईडी की टीम को अनिल टुटेजा के पास से कई महत्वपूर्ण डिजिटल डिवाइस भी मिले हैं। जिस डाटा को आधार बनाते हुए कई लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है। 

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले मामले को लेकर ईडी ने इसमें 2000 करोड़ के गबन की बात कही है। इस पूरे मामले में ईडी ने अनवर ढैबर को इस पूरे घोटाले का सिंडिकेट बताया है। ईडी ने अनवर को शराब घोटाले मामले में अनिल टुटेजा से जोड़ते हुए इस पूरे मास्टर प्लान को तैयार करने का आरोप भी लगाया है।