पिता ने तय की 19 साल की बेटी की शादी, मना करते हुए युवती ने खुद को किया आग के हवाले, मौत

ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक परिवार ने जैसे ही अपनी बेटी की शादी तय की तो बेटी ने नाराज होकर खुद को मौत के गले लगा लिया है। बताया जा रहा है कि परिवार के लोगों ने घर की दो बहनों को एक मंडप के नीचे विवाह करने की बात की, जिससे नाराज होकर छोटी बहन ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली है। वहीं इस घटना की जानकारी के बाद पूरा परिवार सदमे में है। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और मामला दर्ज करते हुए आत्महत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी है। 

शादी की बात पर आत्महत्या का यह पूरा मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले स्थित नंदिनी थाना का बताया जा रहा है। जहां गोड़ी गांव में रहने वाले श्रीवास परिवार में दो बेटियों की एक साथ शादी की बात चल रही थी। इस दौरान छोटी बेटी विद्या श्रीवास जिसकी उम्र 19 साल है उसने परिवार के इस फैसले से नाराज होकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया है। बताया जा रहा है कि युवती के पिता रोजी मजदूरी का काम करते हैं। शनिवार के दिन जब बेटी की शादी की बात पूरी हो गई, उस वक्त मां अपनी एक बेटी के साथ बाहर गई हुई थी। वहीं पिता भी मजदूरी के लिए घर से निकल गए थे। इस दौरान विद्या घर में अकेली थी। उस वक्त उसने घर पर रखे मिट्टी के तेल को खुद पर छिड़ककर आग लगा ली है। 

जैसे ही घर में आग लगी और विद्या की चीख-पुकार होने लगी तब आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। आसपास के लोगों ने घर का दरवाजा तोड़कर विद्या को बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। स्थानी लोगों ने देखा कि विद्या पूरी तरह से जल चुकी थी। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया है।

इस घटना के बाद विद्या के पिता ने बताया कि उसने 12वीं तक की पढ़ाई पुरी की थी। उसके बाद उसने पढ़ाई लिखाई छोड़ दी थी। जानकारी के मुताबिक उसने आगे पढ़ने से मना कर दिया था। इसके बाद विद्या के परिवार वाले उसकी बहन के साथ उसकी शादी की बात कर रहे थे। जिससे नाराज होकर विद्या ने आत्मघाती कदम उठाया है।‌ हालांकि पुलिस ने इस पूरे मामले में प्राथमिक दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही यह साफ हो जाएगा कि मृतक विद्या ने आत्मघाती कदम उठाया या फिर वह किसी हादसे का शिकार हुई है।