PM मोदी की रैलियों से लेकर सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुनवाई तक, जानें किन खबरों पर रहेगी नजर

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को खत्म हो चुका है. तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 93 लोकसभा सीटों को पर मतदान हुआ. इस चरण में कुल 64.40 प्रतिशत मतदान हुआ जो दूसरे चरण के मुकाबले बेहतर है. दूसर चरण में 57 फीसदी मतदान हुआ. अब चौथे चरण को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां कर ली हैं. चौथे चरण के लिए मतदान 13 मई को होने वाले हैं. वहीं पांचवे चरण को लेकर 20 मई को वोटिंग होगी. चौथे चरण को लेकर चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सभी विपक्षी दल जमकर रैलियां करने में जुटे हुए हैं. पीएम मोदी आज महाराष्ट्र के नंदुरबार, तेलंगाना में महाबुभनगर और हैदराबाद  में बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके अलावा पीएम मोदी भुवनेश्वर में एक बड़ा रोड शो निकालेंगे.   

ये भी पढ़ें: दिल्ली की जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के चौथे चरण को लेकर पार्टी के लिए वोट की अपील करेंगे. पीएम मोदी आज यानी शुक्रवार को तेलंगाना और महाराष्ट्र में होंगे. यहां पर जनसभा के साथ रोड शो भी निकालेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी सुबह 11.30 पर महाराष्ट्र के नंदुरबार से जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद तेलंगाना में महाबुभनगर में दोपहर 3.15 पर एक रैली को संबोधित करेंगे. वहीं हैदराबाद में 5.30 पर जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं भुवनेश्वर में रात 8.30 पर एक रोडशो निकालेंगे. 

2. दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बीते एक माह से अधिक तिहाड़ जेल में बंद हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने उनकी गिरफ्तारी लंबी पूछताछ के बाद की थी. अरविंद केजरीवाल ने ED द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी की वैधता को अदालत में चुनौती दी है. अब उन्होंने राहत न मिलने पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. सीएम  केजरीवाल ने चुनाव में प्रचार को लेकर फौरी राहत देने की मांग की थी. आज सुप्रीम कोर्ट में इसमें मामले पर सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट आज सीएम की अंतरिम जमानत पर आज फैसला सुना सकता है.

3. आज इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटन का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग से होगा. यह मुकाबला रात 7.30 बजे खेला जाएगा. यह मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

4. केदारनाथ धाम के कपाट आज  खुल जाएंगे. इसे पूरे विधि-विधान के साथ देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस मौके पर मौजूद रहेंगे.