पुंछ हमले में शहीद हुए वायुसेना के जवान विक्की पहाड़े, 3 दिन बाद बेटे के जन्मदिन पर जाने वाले थे घर

नई दिल्ली:

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में शनिवार शाम को हुए एक आतंकवादी हमले में शहीद हुए भारतीय वायु सेना (IAF) के जवान विक्की पहाड़े अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए तीन दिन बाद अपने घर जाने वाले थे. वह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले थे. पहाड़ी मंगलवार को अपने गांव नोनिया-करबल जाने वाले थे. लेकिन शनिवार को हुए आतंकी हमले में वह शहीद हो गए. उनकी शहादत की खबर जैसे ही गांव पहुंचे उनके परिवार में कोहराम मच गया. विक्की पहाड़े की पत्नी बेसुध हो गईं. बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं पूरे इलाके में शोक की लहर है.

ये भी पढ़ें: PBKS vs CSK : धर्मशाला में बिखरी चेन्नई की बल्लेबाजी, पंजाब को मिला 168 रनों का लक्ष्य

बहन की शादी के लिए अप्रैल में घर आए थे विक्की पहाड़े

स्थानीय निवासियों ने बताया कि विक्की पहाड़े पिछले महीने ही अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए अपने परिवार से मिलने गए थे. वह 18 अप्रैल को ही वापस जाने के बाद यूनिट में शामिल हुए थे. 33 वर्षीय विक्की पहाड़े 2011 में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, 5 साल का बेटा, मां और तीन बहनें हैं.

वायुसेना ने किया शहीद को नमन

पुंछ में हमले के बाद, भारतीय वायुसेना ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “सीएएस एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी और वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया. राष्ट्र. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.”

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक और झटका, अब इस नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

शनिवार को हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि शनिवार यानी 4 मई को, आतंकवादियों के एक समूह ने पुंछ में भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें पांच अधिकारी घायल हो गए. विक्की पहाड़े भी इस हमले में घायल हुए थे लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. आतंकी हमले के बाद रविवार को भी सुरक्षाकर्मियों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया. आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षा बलों ने नाके लगा दिए और इलाके में चेकिंग चल रही है.

आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा अभियान का दूसरा चरण फिलहाल जारी है. आतंकियों को ढेर करने के लिए शाहसितार, गुरसाई, सनाई और शीनदारा टॉप समेत कई इलाकों में सेना और पुलिस का समन्वित संयुक्त अभियान चल रहा है. अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि हमले के बाद आतंकवादी जंगल में भाग गये. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों का अभी तक कोई पता नहीं चला है.

ये भी पढ़ें: UP: इटावा में बोले PM मोदी- शहज़ादे का इस बार मंदिर दर्शन बंद है