छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, पीएम के राजभवन में रुकने पर आपत्ति कराई दर्ज

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर है।‌ इस बीच प्रधानमंत्री राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम मोदी के राज भवन में रात्रि विश्राम को लेकर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में इस बात की शिकायत की है। कांग्रेस का आरोप है कि निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने के लिए यह भारतीय जनता पार्टी की साजिश है।

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने निर्वाचन आयोग के शिकायत करते हुए यह कहा है कि वह राज्य के संवैधानिक प्रमुख का निवास स्थान है। इस पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए यह कहा है कि प्रधानमंत्री का राज्य के संवैधानिक प्रमुख के निवास पर रात्रि विश्राम करना सीधे तौर पर पूरे राज्य के मतदाताओं और पूरे राज्य के सरकारी तंत्र को प्रभावित करेगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि यह निष्पक्ष चुनाव की परिस्थितियों को दूषित करेगा। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बड़ी आवश्यकता होती है, जिन्हें हम समझते हैं और उनका बखूबी इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत करते हुए पत्र में यह लिखा है कि प्रधानमंत्री के विशेषाधिकार प्रजातंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की मूलभूत बातों के ऊपर नहीं है। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि अगर वह है राज्य के संवैधानिक प्रमुख के निवास में रुकते हैं तो इसे लोकसभा चुनाव की प्रक्रियाएं प्रभावित हो सकती हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि इस दौरान सरकारी कार्य में लगे कर्मचारियों की निष्पक्षता के साथ-साथ चुनावी वातावरण को भी प्रभावित कर सकता है।