Parivartan Yatra Chhattisgarh BJP in Patan Vijay Baghel BJP Election Chhattisgarh | शिवरतन बोले- पाटन के हर गांव में बिक रही अवैध शराब, यहां की जनता चाहती है बदलाव

रायपुर27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पाटन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा ने दावा किया कि यहां आने वाले चुनाव में भाजपा जीतेगी। यहां से सांसद विजय बघेल भाजपा के प्रत्याशी हैं। - Dainik Bhaskar

पाटन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा ने दावा किया कि यहां आने वाले चुनाव में भाजपा जीतेगी। यहां से सांसद विजय बघेल भाजपा के प्रत्याशी हैं।

शुक्रवार को पाटन से भाजपा की परिवर्तन यात्रा निकली। इससे ठीक पहले मीडिया के सामने यात्रा के संयोजक शिवरतन शर्मा और पाटन से भाजपा के प्रत्याशी विजय बघेल सामने आए। पाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सीट है। इस लिहाज से शुक्रवार की यात्रा चर्चा में रही।

शिवरतन शर्मा ने पाटन और प्रदेश की परिस्थिति को लेकर कहा- छत्तीसगढ़ में अपराध की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। सारे अपराध की जड़ में है नशा। गंगाजल उठाकर कांग्रेस के नेताओं ने जनघोषणा पत्र जारी करते हुए कहा था कि हम पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे, आज क्या स्थिति है पाटन की। शायद ही कोई गांव ऐसा अछूता होगा जहां अवैध शराब न बिक रही हो। हर गांव में बिक रही है।

शर्मा ने आगे कहा- प्रदेश में नशे का व्यापार सरकार के संरक्षण में चल रहा है। इसका सबसे बड़ा बड़ा प्रमाण है कि जब ED ने कार्रवाई की तो सिर्फ एक साल में 2000 करोड रुपए का करप्शन पकड़ा गया है। अधिकारी जेल में गए हैं, उनकी जमानत नहीं हो पा रही है। ठोस सबूत होंगे तभी तो जमानत नहीं हो पाई न।

रायपुर की घटना का पाटन में जिक्र
रायपुर के सिटी एसपी दफ्तर मल्टीलेवल पार्किंग कॉम्पलेक्स में हुए रेप मामले का भी जिक्र शर्मा ने पाटन में मीडिया के सामने किया। कहा- कांग्रेस ने महिला समृद्धि सम्मेलन आयोजित किया। इधर यह सम्मेलन चल रहा था और राजधानी के बीच चौक में गैंगरेप की घटना घटी। ठीक रक्षाबंधन के दिन मंदिर हंसोद थाना क्षेत्र में गैंगरेप की घटना घटी।

शर्मा बोले-एक समय था कि छत्तीसगढ़ की पहचान एक विकासशील राज्य के रूप में होती थी। जब देश के प्रदेशों का तुलनात्मक अध्ययन होता था तो हम विकास की दौड़ में कहीं एक नंबर में कहीं दो नंबर में कहीं तीन नंबर में होते थे। पर आज जब विकास के मामले में चर्चा होती है तो हमारा नंबर 28वां कहीं 33वां भी होता है। अपराध की चर्चा होती है तो देश के प्रमुख पांच प्रदेशों में आ चुका है छत्तीसगढ़।

होगा परिवर्तन
यात्रा पर बोलते हुए शर्मा ने कहा कि परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य जन जागरण करना है। हम कांग्रेस सरकार की नाकामियांे को बता रहे हैं। लोग जुड़ रहे हैं और आने वाले दिनों में पाटन समेत पूरे प्रदेश में परिवर्तन होगा।

बघेल बनाम बघेल का माहौल दिखा
पाटन में गुरुवार शाम यात्रा के दौरान मंच से भाजपा के प्रत्याशी विजय बघेल को सामने रखा गया। पूरी कोशिश थी कि पाटन से CM बघेल के आगे उन्हीं के परिवार से ताल्लुक रखने वाले विजय बघेल को प्रोजेक्ट किया जाए। विजय बघेल भी अपने भाषण में मुख्यमंत्री का जिक्र करते हुए कांग्रेस के काम-काज को कोसते रहे और भाजपा को जिताने की अपील करते रहे।

कांग्रेस बोली भीड़ ही नहीं आ रही
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के परिवर्तन यात्रा को न केवल जनता, बल्कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी नकार दिया है। बाहर से बुलाए गए नेताओं के भरोसे निकल गई परिवर्तन यात्रा का भाजपा के ही स्थानीय कार्यकर्ता खुलकर विरोध कर रहे हैं, लोगों की भीड़ कहीं नहीं आ रही है, उल्टे हर जगह इनकी गुटबाजी सामने आ रही है।

शर्मा ने दावा करते हुए कहा- जमीनी हकीकत यही है कि भूपेश पर भरोसे की सरकार के सामने छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी नीति, नीयत, नेता और विश्वसनीयता के संकट से जूझ रही है। देश के प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों, नड्डा सहित राष्ट्रीय पदाधिकारी और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीयों के कार्यक्रम भी पूरी तरह से असफल साबित हुए। इनकी कोरी लफ्फाजी और तथ्यहीन आरोपों से भाजपा के झूठा, भ्रम और वादा खिलाफी ही हर बार उजागर हुआ है। 2018 की तरह ही छत्तीसगढ़ की जनता इस बार भी भाजपाइयों पर भरोसा नहीं कर रही है।

खबरें और भी हैं…