IPL 2021: नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला अपना नाम..जानें अब किस नाम से जानी जाएगी ये टीम..?

नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab)ने अपना नाम बदल लिया है और इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में यह पंजाब किंग्स टीम (Punjab kings team)कहलायेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन का आयोजन अप्रैल-मई में होगा। किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) उन चंद टीमों में से एक है जो अब तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है लेकिन 14वें सीजन से पहले टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है।

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन आठ टीमों में से है जिसने यूएई में पिछला सत्र खेला था. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ”टीम लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी और लगा कि इस आईपीएल से पहले यह करना सही होगा। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है।”

मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत सकी है। टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही। पंजाब किंग्स ने अपना नाम नीलामी से ठीक पहले बदला है. 18 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए नीलामी की प्रक्रिया का आयोजन होगा। पिछले सीजन के बाद पंजाब की टीम ने मैक्सवेल समेत कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब के पास खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि है। पंजाब की टीम ने हालांकि इस सीजन में टॉप लीडरशिप में कोई बदलाव नहीं किया है। नए सीजन के लिए टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ही रहेंगे। इसके अलावा केएल राहुल की कप्तानी में ही टीम नया सीजन खेलेगी।