Mon. Aug 19th, 2019

गुप्टिल की टीम में वापसी, चोटिल शाकिब सीरीज से बाहर

  • बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा 13 फरवरी से शुरू होगा
  • वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टेस्ट की सीरीज खेलेगा
  • शाकिब वनडे और टेस्ट की ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर

बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा 13 फरवरी से शुरू होगा। इस दौरान वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टेस्ट की सीरीज खेलेगा। हालांकि, इस दौरे से पहले उसे झटका लगा है। उसके ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन अंगुली की चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। शाकिब वनडे और टेस्ट की ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं।

उधर, न्यूजीलैंड के लिए खुशी की बात यह है कि स्टार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की टीम में वापसी हुई है। गुप्टिल चोट के कारण भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे। हालांकि, सीरीज की शुरुआत से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। कॉलिन मुनरो को केवल आखिरी मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। मुनरो कप्तान केन विलियमसन की जगह लेंगे, जिन्हें तीसरे मैच के लिए आराम दिया गया है। विलियम्सन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथम टीम की कमान संभालेंगे।

शाकिब को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के एक मैच के दौरान शुक्रवार को अंगुली में चोट लगी थी। ढाका डायनामाइट्स के कप्तान शाकिब कोमिला विक्टोरियंस के खिलाफ हुए बीपीएल के मैच में 11वें ओवर के दौरान तिसारा परेरा की गेंद पर चोटिल हुए। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सक डॉ. देबाशीष चौधरी ने कहा, “एक्स-रे में यह साफ हो गया कि उनके बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी है। करीब तीन सप्ताह तक शाकिब चोटिल अंगुली से कोई काम नहीं कर पाएंगे।” शाकिब को पिछले साल जनवरी में भी चोट लगी थी और संक्रमण के कारण वे नवंबर तक चोट से प्रभावित रहे थे।

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, “इस सीरीज के लिए मार्टिन के टीम से जुड़ने के कारण हमें बहुत खुशी हो रही है। वे एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और हमारी वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने हैमिल्टन में भारत के खिलाफ हेनरी निकोलस के साथ मिलकर अच्छी पारी खेली थी। तीसरे मैच में कॉलिन की वापसी से पहले हम सीरीज में उनकी जोड़ी का प्रदर्शन एक बार फिर देखना चाहते हैं। केन को तीसरे मुकाबले के आराम दिया गया है।”