Mon. Aug 19th, 2019

करारी हार झेलने के बाद जीत की राह पर लौटना चाहेगी टीम इंडिया, NZ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी

स्पिनर क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है।

  • भारत को पहले टी20 में न्यू जीलैंड ने 80 रन से दी करारी शिकस्त, सीरीज में 1-0 से आगे है मेजबान टीम
  • चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम इंडिया में मिल सकती है जगह, क्रुणाल को मिल सकता है आराम
  • वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें बड़ी पारी खेलने पर होंगी
  • विलियमसन ने जीत के बाद कहा था- उम्मीद है कि हम दूसरा टी20 जीत सीरीज पर कब्जा करेंगे

ऑकलैंड
पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को न्यू जीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। बुधवार को भारत को टी20 क्रिकेट में रनों के अंतर से सबसे बड़ी पराजय झेलनी पड़ी। उसके 24 घंटे बाद ही दूसरे मैच के लिए उतरने वाली भारतीय टीम के पास आत्ममंथन का ज्यादा समय नहीं था। पहले मैच में कुछ भी भारत के पक्ष में नहीं रहा। 

न्यू जीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 219 रन बना डाले। सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाए। भारत के गेंदबाजों को उसके बल्ले पर अंकुश लगाने की रणनीति बनानी होगी। भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और खलील अहमद सभी काफी महंगे साबित हुए। भारतीय टीम अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है। 

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 80 रन से हार गई। स्पिनर क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। 

पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘एक टीम के रूप में हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे रहे हैं। हमें लगता है कि हम हर लक्ष्य का पीछा कर सकेंगे लेकिन आज नहीं कर पाए।’ खुद एक रन बनाकर आउट हुए रोहित मोर्चे से अगुआई करना चाहेंगे। वहीं वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें भी बड़ी पारी खेलने पर होंगी। 

हरफनमौला विजय शंकर ने 18 गेंदों में 27 रन बनाए। अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या टीम शुभमन गिल को उतारती है। वहीं कीवी कप्तान केन विलियमसन पहले मैच के प्रदर्शन से बहुत खुश होंगे लेकिन आत्ममुग्धता से बचकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।