बिग ब्रेकिंग/16 फरवरी से फिर गुलजार होंगे स्कूल, 9 वीं से 12 तक लगेंगी कक्षाएं.. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य..! पढें पूरी खबर..!

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 11 महीने तक बंद रहने के बाद 16 फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे। फिलहाल नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों की क्लासेज लगेंगी, लेकिन इसके लिए स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य होगा। शनिवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग के बाद इसकी घोषणा हो सकती है।

पिछले साल मार्च में कोरोना संक्रमण शुरू होते ही प्रदेश में स्कूलों को बंद कर दिया गया था। संक्रमण कम होने के बाद ऑनलाइन और मोहल्ला क्लास के जरिए स्कूलों में पढ़ाई शुरू की गई थी। 11 महीने बाद अब पहली बार स्कूलों में फिर से कक्षाएं लगेंगी। अभी केवल हाई और सेकंडरी स्कूल ही खोले जाएंगे। प्रदेश में प्राइमरी और मिड्ल स्कूलों को खोलने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक हाई और हायर सेकंडरी स्कूलों के बाद अगली कड़ी में पहली से लेकर आठवीं कक्षाओं में पढ़ाई शुरू होगी। ज्यादा संभावना यही है कि प्राइमरी और मिड्ल स्कूलों में नए सत्र से ही पढ़ाई शुरू होगी। स्कूलों में अभी 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी। फिर बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य
स्कूलों को खोलने से पहले उन्हें सैनिटाइज करना होगा। छात्र मास्क पहनकर ही स्कूल आ सकेंगे। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य होगा और स्कूल में साफ-सफाई का खास ध्यान रखना होगा। बच्चों को भी सावधानियां बरतने के बारे जानकारी दी जाएगी।