Thu. Jun 20th, 2019

अब बाबा रामदेव भी उतरे डेयरी मार्केट में, पशु आहार के उत्पाद भी किये लॉन्च

योग गुरू बाबा रामदेव अब डेयरी मार्केट में भी उतर गए हैं। पतं​जलि ने गाय के दूध, दही और पनीर के साथ 5 रेंज में कुछ नए प्रोडक्ट लॉन्च किए। गुरूवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव ने इस बारे में खबर दी और इनके बारे में बताया।  इनमें गाय का दूध, दही, छाछ, पनीर जैसे डेयरी प्रोडक्ट्स और मटर, मिक्स वेज, स्वीट कॉर्न, पोटैटो फिंगर जैसे फ्रोजन प्रोडक्ट के अलावा ‘दिव्य जल’ मिनरल वॉटर आदि शामिल हैं।

पशु आहार के उत्पाद भी किये लॉन्च

इसके अलावा पतंजलि ने पशु आहार भी लॉन्च किया हैं। साथ ही बाबा ने फ्रोजन सब्जियां, मिक्स्ड सब्जियां, पोटेटो फिंगर चिप्स(फ्रेंच फ्राइज), सोलर पैनल और दिव्य जल (बोतल में बंद पानी) भी लॉन्च किए। देश के एफएमसीजी मार्केट में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि पूरी तरह से अपनी जगह बना ली हैं। ये सभी प्रोडक्ट सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर,राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में लॉन्च किए जाएंगे। पतंजलि गाय का घी और गाय मिल्क पाउडर तो पहले से ही बेचता आ रहा हैं। ऐसे में दूध के व्यापार में अब अमूल, मदर डेरी और वीटा जैसे ब्रांड्स को कड़ी टक्कर मिल सकती हैं। गाय का दूध 40 रूपए /लीटर बेचा जाएगा।

प्रॉडक्ट लॉन्च के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी अगले साल दूध की पैदावार को 10 लाख लीटर तक बढ़ाना चाहेगी। इसके अलावा बाबा रामदेव ने ऐलान किया है कि जल्द ही वो कपड़े और जूतों के मार्केट में भी उतरने की तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है की रामदेव बाबा ने अन्ना हजारे के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ और लोकपाल बिल लाने के लिए रामलीला मैदान में अनशन किया था।