मारे गए 62 यात्री! प्लेन क्रैश से दहला देश, समुद्र में मिली लाशें और कपड़ों के चीथड़े..! पढें पूरी ख़बर..!

इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता से उड़ान भरने के बाद श्रीविजया एयरलाइंस का विमान (Sriwijaya Air plane) लापता हो गया था। प्लेन की तलाश में जुटी बचाव टीमों को समुद्र में विमान का मलबा मिला है। विमान में 62 यात्री सवार थे। विमान के क्रैश होने के एक दिन बाद इंडोनेशियाई बचाव दल ने जावा सागर से इंसानी शरीर और कपड़ों के चीथड़े निकाले हैं। हालंकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि समुद्र में मिला प्लेन का मलबा और लाशें इसी विमान के हैं या किसी अन्य दुर्घटना के।

फ्लाइट में सवार हैं 59 यात्री

दरअलन, श्रीविजया एयर की फ्लाइट नंबर एसजे 182 में 59 यात्री सवार हैं।यह विमान बोइंग 737-500 श्रृंखला का है। विमान ने राजधानी जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही फ्लाइट से संपर्क टूट गया था। विमान से आखिरी बार संपर्क 2:40 PM पर किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि अगर कोई फ्लाइट इतनी तेजी से नीचे आता है तो उसके क्रैश होने की संभावना बढ़ जाती है। उधर, इंडोनेशिया की सरकार ने बचाव कार्य के लिए राहत टीमों को सक्रिय कर दिया था, जो विमान और यात्रियों की तलाश में थीं। विमान में 50 यात्री और 12 क्रू मेंबर, ये सभी इंडोनेशियाई नागरिक थे, जिसमें एक अन्य यात्रा के लिए छह अतिरिक्त चालक दल शामिल थे।

समुद्र में मिला इंडोनेशिया के विमान का संदिग्ध मलबा

हालंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचाव कार्य टीम को जकार्ता से दूर समुद्र में विमान का मलबा मिला है। इस बारे में नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसीज के डिप्टी हेड ऑफ ऑपरेशंस एंड रेडी बंबांग सूर्यो आजी ने बयान जारी किया कि बचाव दल ने विमान के मलबे और कपड़ों को इकट्ठा किया जो मछुआरों को मिले थे, आगे की जांच के लिए वस्तुओं को राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति को सौंप दिया गया है। अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि जो मलबा और कपड़े के चीथड़ें मिले हैं, वह श्रीविजया एयरलाइंस के विमान के ही हैं।