Sat. Dec 7th, 2019

बॉलीवुड स्टार्स ने नहीं किया बड़े ब्रांड्स का प्रमोशन, मोटी रकम के बावजूद ठुकराए ऑफर

बॉलीवुड/बड़े ब्रांड्स से जुड़ना और उनका प्रमोशन करना स्टार्स के लिए आय का एक अच्छा जरिया माना जाता है। लेकिन कुछ स्टार अपने उसूलों और नैतिकता के नाते इन ब्रांड्स का प्रमोशन नहीं करते हैं। आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे बताने जा रहे हैं जिन्होंने मोटी रकम ऑफर होने के बावजूद बड़े ब्रांड के विज्ञापनों को ठुकरा दिया।

इन प्रोडक्ट्स का प्रमोशन नहीं करते स्टार्स

  1. अक्षय कुमारअक्षय कुमार बेहद अनुशासित अभिनेताओं में से एक हैं। वो समय से शूटिंग पर पहुंचते है और समय पर निकलते हैं ताकि अपनी फैमिली को समय दे सकें। अक्षय उसूलों के भी काफी पक्के हैं। वो किसी भी तरह की गलत लत के खिलाफ हैं।इसलिए जब उन्हें एक पान मसाला प्रोडक्ट का विज्ञापन ऑफर हुआ तो उन्होंने से इसे करने से साफ इनकार कर दिया।
  2. अमिताभ बच्चनअमिताभ बच्चन को टीवी पर कई प्रोडक्ट्स का एड करते हुए देखा गया है। लेकिन एक स्कूल की बच्ची के कहने पर उन्होंने सॉफ्ट ड्रिंक्स के विज्ञापनों को ना कह दिया। उस बच्ची ने अमिताभ से कहा था कि आप उन ड्रिंक्स का प्रमोशन करते हैं जिन्हें उसकी टीचर जहर बताती हैं। इसके बाद अमिताभ ने कभी भी सॉफ्ट ड्रिंक्स का प्रमोशन नहीं किया और कई सेलिब्रिटीज से ऐसा ही करने को कहा।
     
  3. आमिर खानआमिर खान सिर्फ वही विज्ञापन करते हैं जिनके पीछे कोई सामाजिक संदेश छुपा हो। अगर किसी विज्ञापन में या किसी प्रोडक्ट के प्रमोशन से समाज में कोई गलत संदेश पहुंचता तो वो उसे नहीं करते हैं।
  4. जॉन अब्राहमजॉन अब्राहम फिट हैं और दूसरों को भी फिट रहने की सलाह देते हैं। वो कभी भी तंबाकू या शराब का विज्ञापन नहीं करते हैं।
     
  5. रणबीर कपूररणबीर कपूर ने हमेशा से ही फेयरनेस क्रीम या त्वचा के रंग को मुद्दा बनाने वाली चीजों के विज्ञापन करने से परहेज किया है।
  6. कंगना रनोटकंगना रनोट उन अभिनेत्रियों में से हैं जो किसी भी मुद्दे पर बात करने से पीछे नहीं हटती है। रणबीर की ही तरह कंगना भी रंग भेद या फेयरनेस प्रोडक्ट्स का प्रमोशन नहीं करती हैं।