प्राइवेट कॉलेज की फीस वसूली को लेकर छात्र हुए उग्र,प्रबंधक के कैबिन में जमकर हुआ हो-हंगामा, छात्र हित पैनल ने खोला मोर्चा..!

रायगढ़,23 फरवरी। आज दोपहर 12 बजे के समीप छात्रो ने कोतरा रोड स्थित माँ दर्शन कॉलेज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिसमें पी डी कॉलेज की छात्र हित पैनल टीम भी सम्मिलित नजर आई। छात्रों ने फीस की समस्या को लेकर कॉलेज प्रबंधक से लम्बी चौड़ी बात भी की।जिसमे अंततः प्रबन्धक की तरफ से मामले की गंभीरता को समझते हुए पैनल को आश्वासन दिया।

क्या है मामला:

विदित हो कि एयू के एग्जाम फॉर्म भरे जा रहे है। जिसकी अंतिम तिथि 24 फरवरी तक थी। जिसे बीते सोमवार को यूनिवर्सिटी के द्वारा बढ़ोतरी की गई है जो अब 2 मार्च तक प्रभाव में रहेगी यानि कि अब एग्जाम फॉर्म 2 मार्च तक भरे जा सकेंगे।
जबकि माँ दर्शन कॉलेज के छात्रों से पीजीडीसीए पाठ्क्रम हेतु ₹23000 कुलसुम किया जा रहा था। जिसमें 13000 रुपये एड्मिसन शुल्क के साथ दाखिला लिया गया था। जो जनवरी माह में हुई थी और छात्रों के अनुसार बाकी फीस 10000 रुपये छोटे छोटे इंस्टालमेन्ट में सुविधानुसार लेने को कहा गया था। जिसको छात्रों ने मानते हुए अपना दाखिला करवाया था, लेकिन कॉलेज ने एग्जाम फॉर्म को नही जमा लेने का डर दिखा कर बाकी 10000 रुपये की फीस एक मुश्त जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

जिसपर पी डी कॉलेज की छात्र इकाई ने आपत्ति जताते हुए कॉलेज प्रबंधक से मुलाकात करते हुए कहा कि किसी भी महाविद्यालय को यूजीसी और यूनिवर्सिटी के द्वारा यह अधिकार नही दिया गया है कि वह छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करें। उनके एग्जाम फॉर्म, एडमिट कार्ड और परीक्षा में बैठने से रोक सके। अगर ऐसा किसी कॉलेज के द्वारा किया जाता है तो पैनल मजबूरन धरना देने व प्रदर्शन करने हेतु मजबूर होगी। जिसपर माहौल गरम होता देख कॉलेज प्रबंधक ने छात्रों को आश्वासन दिया कि आप लोग परीक्षा फॉर्म जमा कीजिये, हम मना नही कर रहे है।