छत्तीसगढ़/नक्सलियों के घर वापसी के लिए लोन वराटू अभियान हुआ शुरु..पुलिस ने जारी किया 13 मोस्टवांटेड माओवादियों की सूची..!

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में माओवादियों को सही रास्ते पर लाने के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही है। दंतेवाड़ा पुलिस ने एक अनोखी पहल शुरू की है जिसे लोन वराटू नाम दिया गया है, जिसका अर्थ है घर वापस लौटें। इस पहल के तहत पुलिस ने मोस्ट वांटेड 13 माओवादियों की सूची जारी की है।

सरकार की सरेंडर नीति का लाभ लेने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं। अभियान की शुरुआत कटेकल्याण थानाक्षेत्र के चिकपाल से की गई है.पुलिस का कहना है कि इस अभियान के जरिए माओवादियों से घर वापस लौटने की अपील की जा रही है।

पुलिस द्वारा जारी पहली सूची में चिकपाल गांव निवासी 5 लाख के इनामी माओवादी व एरिया कमेटी मेंबर लखन उर्फ सुरेश मरकाम, 8-8 लाख के इनामी डीवीसी मेंबर हिड़मे मरकाम, रीजनल कंपनी सदस्य मुया मुचाकी समेत कई माओवादियों के नाम है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पुलिस लगातार अभियान छेड़ती रही है. ताकि माओवादियों को सही रास्ते पर लाया जा सके. अब एक बार फिर पुलिस ने लोन वराटू से ये पहल शुरू की है।