Mon. Feb 25th, 2019

अपकमिंग / ‘मोगुल’ से जुड़ेंगे आमिर, पहली बार निर्देशन करते भी आ सकते हैं नज़र!

बॉलीवुड/गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मोगुल’ को इसी साल फ्लोर पर जाना था लेकिन डायरेक्टर सुभाष कपूर के कारण आमिर खान के फिल्म छोड़ने के बाद यह अटक गई। दरअसल, आमिर इस प्रोजेक्ट को प्रोड्यूस करने वाले थे पर जब सुभाष का नाम मीटू मामले में आया तो उन्होंने इस प्रोजेक्ट से दूरी बना ली। तभी से निर्माता भूषण कुमार फिल्म में आमिर को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। वे न केवल इसे प्रोड्यूस करने के लिए बल्कि इसे निर्देशित करने के लिए भी उन्हें मना रहे हैं। वे स्पष्ट रूप से स्क्रिप्ट में बदलाव करने के लिए भी तैयार हैं।

कहानी में बदलाव की संभावना: सूत्रों के मुताबिक, भूषण जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट को शुरू करना चाहते हैं और वे आमिर को फिल्म में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। शुरुआत में आमिर इसे प्रोड्यूस करने वाले थे और उन्होंने स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव करने का सुझाव भी दिया था। अब भूषण के कहानी में कुछ बदलाव करने की संभावना है और वे आमिर को डायरेक्टर की कमान सौंपने के लिए भी तैयार हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आमिर इस ऑफर को स्वीकार करते हैं या नहीं।

अभी भी ओशो की बायोपिक करने की ख्वाहिश: लंबे समय से चर्चा थी कि आमिर खान स्प्रिचुअल गुरु ओशो की ज़िंदगी पर बनने वाली फिल्म में ओशो की भूमिका निभा सकते हैं। इसे वेब सीरीज़ के रूप में लाने और किसी इंटरनेशनल चैनल पर स्ट्रीम करने की खबरें थीं, पर आमिर की ओर से इसमें रुचि दिखाने के संकेत नहीं मिले थे। अब सुनने में आया है कि आमिर इस फिल्म में काम को लेकर इच्छुक हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने डायरेक्टर शकुन बत्रा से ओशो बायोपिक के बारे में बात की थी। हालांकि, इसके बाद चीजें आगे नहीं बढ़ीं। यह प्रोजेक्ट ओवर बजट हो सकता है क्योंकि आमिर इसे हाई स्केल पर बनाना चाहते हैं। दूसरी तरफ मेकर्स इस पर उतना पैसा खर्च नहीं करना चाहते।