छतीसगढ़ वैष्णव महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक एवं नव वर्ष मिलन समारोह 10 जनवरी 20201 को सत्यनारायण धर्मशाला रायपुर में… सामाजिक उत्थान सहित अन्य बिदुओं पर होगी चर्चा..!

रायपुर/ प्रदेश युवा महासचिव श्री विश्वनाथ कुमार बैरागी ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रांतीय महासचिव श्री लखन दास वैष्णव के आह्वान पर प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक एवं नव वर्ष मिलन समारोह आगामी 10 जनवरी 2021 को रायपुर के सत्यनारायण धर्मशाला (रेलवे स्टेशन के समीप) में रखा गया है, जिसमे पूरे छतीसगढ़ से प्रांतीय एवमं जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों समेत अन्य वरिष्ठ वैष्णव जनों की उपस्थिति रहेगी।

प्रांतीय महासचिव श्री लखन दास वैष्णव के अनुसार बैठक में कोरोना काल को देखते हुवे kovid-19 नियमो का पालन किया जाएगा, मास्क लगाकर बैठक में आना होगा एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था होगी।

बैठक के मुख्य बिंदु:-

बैठक का मुख्य उद्देश्य संगठन की मजबूती एवं विकास के साथ सामाजिक समस्याओं एवँ उनके निराकरण पर भी होगी।
जलपान एवं भोजन की व्यवस्था वैष्णव बन्धुओ के लिए की गई है इसी बैठक के माध्यम से सभी पदाधिकारियों का नववर्ष आत्मीय सम्मेलन भी हो जाएगा। एवं भविष्य में जिला एवं मडल कार्यकारिणी के गठन पर भी विस्तार से चर्चा किया जाएगा।

छतीसगढ़ वैष्णव महासभा की विशेषताएं:-

प्रदेश में प्रत्येक जिले में वैष्णवजनों को जोड़कर साथ लेकर चलने वाली यह संगठन हमेशा से वैष्णवों की सबसे बड़ी संस्था रही है..चाहे रायपुर हो कवर्धा या बिलासपुर या रायगढ़ या जांजगीर का आयोजन हमेशा हज़ारों में वैष्णवों उपस्थिति की संख्या इस संगठन के भव्यता को स्वतः ही प्रदर्शित करती है।

चाहे निः शक्त जनों को आर्थिक सहायता की बात हो, विधवा महिलाओं को सिलाई मशीन..वृद्ध जनों को सामाजिक सम्मान,या मेधावी विद्यार्थियों का प्रोत्साहन हो छत्तीसगढ़ वैष्णव महासभा हमेशा से अग्रणी रही है।

जमीनी स्तर पर कार्य करती है छत्तीसगढ़ वैष्णव महासभा:- विश्वनाथ बैरागी

प्रदेश युवा महासचिव विश्वनाथ बैरागी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में वैष्णव महासभा सिर्फ़ सोशल मीडिया पर कम लेकिन जमीनी स्तर पर सामाजिक बन्धुओं से अधिक सीधी जुड़ी है। इस संगठन की मुख्य शक्ति युवा और महिला (मातृ शक्तियां)हैं। जो हर सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराती हैं। युवा सोच और सबको साथ ले कर चलने की सोच के साथ जमीनी स्तर पर उतरकर समाजिक कार्यक्रम करना छत्तीसगढ़ वैष्णव महासभा की सबसे बड़ी विशेषता है।

छतीसगढ़ वैष्णव महासभा के प्रांतीय अध्यक्ष भरी पूरण दास वैष्णव, महासचिव श्री लखन दास वैष्णव, महिला अध्यक्ष श्री मति कमला वैष्णव, श्रीमती मधु किशोरी , युवा अध्यक्ष श्री जितेंद्र वैष्णव,युवा महासचिव श्री विश्वनाथ बैरागी ने समस्त वैष्णव कार्यकारिणी सदस्यों से रायपुर पधारने का अनुरोध किया है।