खरसिया/ ग्राम जबलपुर में ग्रामीण स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ.. बीडीसी चंद्रमणि राठिया एवं पंचायत उपसरपंच नारायण डनसेना ने किया उद्धघाटन..!

खरसिया, 03 जनवरी। खरसिया क्षेत्र के ग्राम जबलपुर में स्थित सरइदरहा मैदान में ग्रामीण स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम की शुरुवात में जबलपुर के क्रिकेट टीम की सदस्यों के द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ से किया गया, तत्पश्चात अतिथियों द्वारा बारी- बारी से उक्त आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए इसे सफलता पूर्वक पूर्ण करने की शुभकामनाएं दी। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र के बीडीसी चंद्रमणि राठिया, ग्राम पंचायत जबलपुर के उपसरपंच नारायण डनसेना एवं मोहन लाल पटैल (भूतपूर्व पंच) शामिल हुए, तथा खेल का शुभारंभ किये।

ऐसे आयोजनों से क्षेत्रों के खिलाडी को अपने हुनर दिखाने का मिलता है मौका..

खेल का शुभारंभ करते हुए अतिथियों ने सम्बोधन करते हुए कहा कि, खेल हमें शारीरिक रूप से मजबूत बनाते हैं, उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से आउटडोर गेम एकदम बंद से हो गए थे। क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमे शरीर के साथ ही हमारा दिमाग भी चुस्त-दुरुस्त रहता है, तथा ऐसे अयोजन से क्षेत्रों के खिलाड़ियों को अपने हुनर दिखाने का मौका मिलता है।

उन्होंने आयोजन समिति की प्रशंसा करते हुए बधाई देकर कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए, खेल के माध्यम से खिलाड़ियों को जीवन मे संघर्ष करने की क्षमता बढ़ती है, और अच्छे खेल से अपने साथ-साथ क्षेत्र के नाम रौशन भी कर सकते हैं। साथ ही खेल से शाररिक रुप से खिलाड़ियों को स्वस्थ्य रहने में मदद मिलती है।

पहला मुकाबला ग्राम गुरदा व लोढाझर के मध्य खेला गया..

शुभारंभ के दिन पहला मैच गुरदा बनाम लोढाझर के मध्य हुआ जिसमें गुरदा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया, तो वहीं लोढाझर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 82 रन अर्जित की। जिसमें लोढ़ाझर टीम के ठंडाराम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अकेले 36 रन स्कोर बनाया। इसी कड़ी में गुरदा की टीम ने 82 रन की लक्ष्य को पूरा करने मैदान में उतरे परन्तु गुरदा की टीम 10 ओवरों में 42 रन ही बना पायी। जिसमे लोढ़ाझर टीम के खिलाड़ी ठंडाराम को मैन ऑफ द मैच ग्राम के प्रतिष्ठित शिक्षक डिलेश्वर डनसेना द्वारा नवाजा गया।