6 से 8 जनवरी तक रकबा संशोधन के लिये कर सकते है आवेदन-कलेक्टर श्री भीम सिंह.. कलेक्टर श्री सिंह ने ली समय-सीमा की बैठक..!

रायगढ़ / कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज कलेक्टे्रट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होंने महत्वपूर्ण निर्देश देते हुये कहा कि जिले में 6 से 8 जनवरी तक रकबे में संशोधन हेतु आवेदन संबंधित तहसील में किया जा सकेगा। यह अंतिम तिथि होगी तथा इसके पश्चात रकबा संशोधन के लिये किसी भी प्रकार का आवेदन नहीं लिया जायेगा। उन्होंने बैठक में 112 में किसानों के द्वारा की गई शिकायत व उसके निराकरण के संबंध में भी जानकारी ली तथा गैर निराकृत प्रकरणों की त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने आम सभा में मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा की गई घोषणाओं के अनुरूप संबंधित विभागों को कार्यवाही आगे बढ़ाने के निर्देश दिये। जिन कार्यों के प्रपोजल व स्टीमेट तैयार नहीं है उसे तैयार करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुये गौठानों में वर्मी कम्पोस्ट के उत्पादन व बिक्री को बढ़ाने के लिये कहा। क्रय किये गये गोबर को समय से वर्मी पिट में डालने के निर्देश दिये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को माह अंत तक मोबाईल मेडिकल यूनिट सहित क्रय की जाने वाली अन्य सभी वाहनों की खरीदी माह अंत तक पूरी करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने शहरी गौठान में शहर के बचे खुले में घूमने वाले मवेशियों को गौठान में जल्द शिफ्ट करने के लिये कहा तथा वहां संचालित हो रही गतिविधियों के संबंध में नियमित अपडेट देने के निर्देश दिये। गौठान में महिला समूहों को आजीविका मूलक गतिविधियों से जोडऩे के लिये कहा।

मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य स्लम योजना के तहत श्रमिकों के तैयार कार्ड को शीघ्र वितरित करने के लिये कहा तथा जिनके कार्ड तैयार नहीं है उनके कार्ड जल्द बनाने के निर्देश दिये। ग्राम-जुनवानी में वृक्षारोपण करवाने के लिये वन विभाग को निर्देशित किया तथा गांव में टेलीफोन नेटवर्क उपलब्ध कराने के दिशा में भी कार्य करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने ओव्हर लोडेड वाहनों पर लगातार कार्यवाही करते रहने के लिये कहा। लैलूंगा में मकान क्षति की राशि जिन हितग्राहियों को नहीं मिल पायी है उन्हें शीघ्र प्रदान करने के निर्देशित किया। नटवर स्कूल परिसर में संचालित इंग्लिश मीडियम स्कूल में निर्माणाधीन शौचालय के कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय से निराकरण करते हुये की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिये।

इस दौरान एडीएम श्री राजेन्द्र कटारा, डीएफओ श्री प्रणय मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर श्री आर.ए.कुरूवंशी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी व समस्त एसडीएम व जनपद सीईओ बैठक में सम्मिलित हुये।