रायगढ़/ श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल किडनी के मरीजों के लिए सिद्ध हो रहा वरदान..!

रायगढ़। विगत कुछ वर्षों से किडनी से संबंधित बीमारियों की संख्या में बहुत तेजी से वृद्धि देखी गई है जिसमें सभी उम्र के लोग प्रभावित हो रहे हैं पहाड़ मंदिर रोड स्थित श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल किडनी के मरीजों के लिए वरदान सिद्ध हो रहा है। श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में रायगढ़ जिले का सर्वाधिक बड़ा डायलिसिस यूनिट है जिसमें वर्तमान में 8 डायलिसिस मशीन मरीजों को सेवाओं के लिए है जिसका लाभ छत्तीसगढ़ के मरीजों के अलावा उड़ीसा के मरीजों को भी मिल रहा है। श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल रायगढ़ छत्तीसगढ़ का सबसे किफायती हॉस्पिटल है।

यहां डायलिसिस का चार्ज मात्र ₹450 है जो छत्तीसगढ़ में सबसे कम है। इस हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों का ईलाज किया जाता है जिसका सबसे ज्यादा लाभ गरीबों को मिलता है। श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल के इस मुहिम में रोटरी क्लब स्टील सिटी रायगढ़ का भी सहयोग डायलिसिस मशीन के अनुदान के रूप में प्राप्त हुआ है।

श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल अंचल का एकमात्र चिकित्सालय है जहां हेपिटाइटिस (ऑस्ट्रेलिया एंटीजन) पॉजिटिव मरीज के लिए अलग डायलिसिस मशीन की व्यवस्था है। श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल रायगढ़ में जिले के प्रख्यात डॉक्टर रुपेंद्र पटेल के सुपुत्र अजीत पटेल (एमसीएच,यूरोलॉजी) जल्द ही अपनी सेवाएं देने जा रहे हैं वे मार्च महीने से प्रतिमाह हॉस्पिटल में उपलब्ध रहेंगे