रायगढ़/ नगर निगम के एक दिलेर अधिकारी ने पीपीई किट पहन कोविड हॉस्पिटल के वार्डो में जाकर लिया सफाई का जायजा.. कलेक्टर व कमिश्नर ने किया मुक्त कंठ से इस जांबाज अधिकारी की हिम्मत व सेवाभाव को सराहा ! जानें कौन है ये जांबाज अधिकारी जिसने जगाया मोटिवेशन की भावना ? पढ़े खबर..!

  • भुपेश जैसे ट्रू मोटिवेटर की है आवश्यकता – कलेक्टर भीम सिंह
  • फक्र है मुझे अपने अधिकारी पर – कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय
  • मुझे अपने साथ देखकर सफाईकर्मियों का बढ़ा हौसला- भुपेश सिंह

रायगढ़, 29 अप्रैल। कलेक्टर भीम सिंह ने नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूपेश सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा तुम ट्रू मोटिवेटर हो। वर्तमान वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने दवा के साथ सच्चे प्रेरक की भी आवश्यकता है जो सकारात्मक विचारों को लोगो से साझा करें उनका मनोबल बढ़ाये। डर को छोड़कर मरीजों के बेड पर जाकर उनका हालचाल पूछे, जो तुमने कोविड वार्ड में जाकर निडर होकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है वो कइयों को मोटिवेट करेगा।

विदित हो कि विगत दिन नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूपेश सिंह ने स्वयं पीपीई किट पहनकर कोविड हॉस्पिटल केआईटी में वार्ड के अंदर जाकर सफाई व्यवस्थाओं के साथ मरीजों के सुविधाओं व असुविधाओं का जायजा लिया। वहीं वार्ड में कार्यरत सफाईकर्मी उन्हें अपने पास देखकर गदगद और गौरवान्वित दिखे।

भूपेश सिंह – जांबाज अधिकारी

जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन और निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय के निर्देशन में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी सफाई व्यवस्था एवं कोविड संक्रमित मरीज एवं उनके परिजनों से हालचाल जानने वार्ड में पहुँचे। निगम केएएचओ ने परिस्थिति का आंकलन कर स्वयं सफाईकर्मियों के साथ मरीजों को सुविधा दिलाने के लिये भीड़ गए और सभी वार्डो में जाकर कार्यरत स्टाफ को सतर्कता से सेवा करते हुए सुविधा देने हेतू निर्देशित किया साथ ही उन्होंने मरीजों से बात कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली और उन्हें साफ सफाई रखने, दवा के साथ मनोबल बनाये रखने की सलाह दी। उनके कार्यशैली को देखते हुए सफाईकर्मियों में भी सेवाभावना और कार्य के प्रति निष्ठा दिखाई पड़ी।

भुपेश सिंह ने कहा कि आप सतर्कता से सेवा करें पूरा प्रशासन आपके साथ है। जब यह बात कलेक्टर भीम सिंह को पता चली तो उन्होंने ऐसे कर्मठ अधिकारी के लिये मुक्तकंठ से प्रशंसा की है।सफाईकर्मियों ने कहा कि यहाँ पर्यवेक्षण अच्छे से नहीं हो रहा था। हमें भी डर लगने लगा था किंतु निगम के सर्वोच्च अधिकारी को वार्ड के निगरानी में देख कर हमें पूरा विश्वास हो गया कि हमारे साथ पूरा निगम परिवार खड़ा है। अब अपने कार्य के प्रति कोई कोताही नहीं करेगा। एक हिम्मत और हौसला की जो लौ अधिकारी ने हमें दिखाई है वो जाया नहीं होगा।

निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि कलेक्टर भीम सिंह जी के मार्गदर्शन में लगातार निरीक्षण कर जायजा लिया जा रहा है। आज हमारे निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भुपेश सिंह ने जो हिम्मत और जिम्मेदारी निभाई है मुझे उन पर फक्र है। निश्चित ही आने वाले दिनों में इसके अच्छे परिणाम नजर आएंगे। मरीजो के लिये हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर दवा आदि की व्यवस्था की जा रही है। स्टाफ भी बढ़ाया जा रहा है। लोगों से अपील है कि वेक्सीनेशन जरूर कराये ताकि संक्रमण से बचा जा सके।