रायगढ़/ कोरोना टीकाकरण की तैयारी शुरू, 27 कोल्ड-चेन प्वाइंट, पहले 14 हजार 250 लाेगाें काे लगेगा टीका..! लिंक क्लिक कर जाने किन्हें पहले मिलेगा कोरोना वैक्सीन.?

रायगढ़,17 दिसम्बर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में कोरोना टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी गई है। पहले चरण में कोविड वैक्सीनेशन के लिए 14 हजार 250 सरकारी व निजी स्वास्थ्य कर्मियों को चिह्नांकित किया गया है। इसके लिए ब्लॉकवार डेटा फीड किया जा रहा है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.भानू पटेल ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को स्टोरेज करने के लिए जिले में 27 कोल्ड चैन बनाए गए हैं। जिसमे बरमकेला में 3, सारंगढ़ में 3, पुसौर में 1, लोइंग में 4, खरसिया में 4, तमनार में 1 घरघोड़ा में 1, लैलूंगा में 2, धरमजयगढ़ में 5, रायगढ़ शहरी क्षेत्र में 3 कोल्ड चैन बनाए गए हैं।

कोरोना वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री सेल्सियस पर ही रखना है। सीएमएचओ डॉ.एसएन केसरी ने बताया कि 14 हजार 250 लाेगाें काे पहले चरण में कोरोना का वैक्सीन लगेगा। जिसमें 12 हजार सरकारी और 2 हजार के करीब प्राइवेट फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स शामिल हैं। टीकाकरण की संभावनाओं को देखते हुए जिले में भी प्रारंभिक तैयारी शुरू कर दी गई है।