राजपत्रित अधिकारीगण व थाना प्रभारी किये इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक बार्डर पर बने चेक पोस्ट, बेरियर की जांच.. ड्यूटी में लगे स्टॉफ को दिगर राज्य से आने वालों के ई-पास और RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट चेक कर अनुमति के निर्देश..!

शहर व ग्रामीण क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त..!

रायगढ़ । दिनांक 03/05/2021 को जिले के राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना, चौकी प्रभारीगण द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले इंटर स्टेट बेरियर/चेक पोस्ट – महापल्ली, एकताल, रेंगालपाली, हमीरपुर, जमुना, तोलमा, नवापारा, कंचनपुर, बिरनीपाली, झाल तथा इंटर डिस्ट्रिक बार्डर पर ग्राम पलगड़ा, अडभार, जोबी, चन्द्रपुर, कोड़ातराई, हाटी, शाहपुर, रैरूमा, बहमा, बगुडेगा, जगदीशपुर, परसदा के चेक पोस्ट में तैनात अधिकारी, कर्मचारियों को राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के संबंध में आवश्यक जानकारी दिया गया । अधिकारियों द्वारा ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को ई-पास के साथ दिगर राज्यों से आ रहे व्यक्यिों के पास RTPCR जांच की नेगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद ही जिले में प्रवेश की अनुमति प्रदान करने को कहा गया, साथ ही कर्मचारियों को संक्रमण से सुरक्षित रहने हेतु मास्क, सेनेटाइजर एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दी गई है ।

सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह ठाकुर द्वारा रेंगालपाली, एकताल और महापल्ली पर बने चेक पोस्ट जाकर सुरक्षा व्यवस्था चेक किये । ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ को बगैर ई-पास, RTPCR रिपोर्ट देखे बगैर किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं देने को कहा गया है । उन्होंने स्टाफ को ड्यूटी दौरान किसी से अभद्रता व वाद विवाद से बचने की सलाह देते हुए घटना की जानकारी नजदीकी थाना प्रभारी एवं कन्ट्रोल रूम को सूचना देने कहा गया है । इंटर स्टेट बार्डर चेक के पूर्व वे अस्थाई कोविड हॉस्पिटल केआईटी को उनके द्वारा चेक किया गया । सीएसपी रायगढ़ के साथ चौकी प्रभारी जूटमिल निरीक्षक अमित शुक्ला भी उनके साथ थे ।

वहीं एसडीओपी खरसिया श्री पितांबर पटेल द्वारा जिला जांजगीर-चाम्पा व रायगढ़ के मध्य अर्न्तजिला बार्डर पलगड़ा बैरियर को चेक किया गया, इस दौरान कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित मिले । एसडीओपी खरसिया द्वारा स्टाफ को ड्यूटी व उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी लिये और उनके साथ हाइवे पर वाहनों को रोककर चालकों से सोशल डिस्टेंसिग बनाकर पूछताछ किये । उन्होंने जवानों को भी आने-जाने वाले सभी व्यक्तियों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कर पूछताछ करने की हिदायत दिये और ड्यूटी को लेकर या स्वास्थ्य में कोई परेशानी होने पर तत्काल मोबाइल पर सूचित करने कहा गया है ।

एसडीओपी खरसिया के साथ थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक सुमंत रात साहू भी मौजूद थे । इसी क्रम में अधिकारीगण अपने-अपने क्षेत्र के इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक बार्डर , रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड को चेक कर कर्मचारियों को जांच एवं संक्रमण से बचाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है ।

एडिशनल एसपी द्वारा सभी थाना, चौकी प्रभारियों को उनके क्षेत्र में बनाये गये वैक्सीनेशन सेंटर्स में सुरक्षा व्यवस्था एवं भीड़ कन्ट्रोल के लिए स्वयं जाकर व्यवस्था संभालने के लिए गए निर्देशों पर प्रभारीगण वैक्सीनेशन सेंटर में जाकर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी की गई है, टीकाकरण केन्द्र पर कार्य सुचारू रूप से होता देखा गया ।