मीडिया कर्मी के सहयोग से होगा शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन कमिश्नर पांडे ने ली मीडिया कर्मियों की बैठक..!

रायगढ़ शहर में वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूर्ण करने मीडिया कर्मियों के सहयोग नगर निगम प्रशासन द्वारा लिया जाएगा। शनिवार को कमिश्नर श्री आशुतोष पांडे ने मीडिया कर्मियों की बैठक शनिवार को ली।

रायगढ़ । नगर निगम क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण के लिए मीडिया कर्मियों का भी सहयोग लिया जाएगा। संचार कौशल में निपूर्ण होने के साथ अपनी बात को लोगों तक विश्वसनीयता से रखने और जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों से सामंजस्य स्थापित करने की दृष्टि से मीडिया कर्मियों का योगदान रहता है। इसे देखते हुए ही निगम क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूर्ण करने अब नगर नगर निगम प्रशासन द्वारा मीडिया कर्मियों का सहयोग लिया जाएगा।

शनिवार की दोपहर कमिश्नर श्री आशुतोष पांडे ने मीडिया कर्मियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने 16 मीडिया कर्मियों का ग्रुप बनाकर वार्ड बांटकर वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन और लोगों के बीच तालमेल व सामंजस्य रखने के लिए मीडिया चौथा स्तंभ का कार्य करती है। मीडिया एक तरफ जहां लोगों की समस्या, परेशानी, मांग को शासन प्रशासन तक पहुंचाती है, वहीं शासन-प्रशासन की बातों को प्रक्रियाओं को लोगों तक पहुंच आती है। मीडिया कर्मियों की विश्वसनीयता को देखते हुए ही निगम प्रशासन ने वैक्सीनेशन के लिए लोगों को शहर के लोगों को प्रेरित करने के लिए यह निर्णय लिया है कि एक टीम बनाकर मीडिया कर्मियों को शहर के लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए वार्ड वाइज कार्य दिया जाए। इसमें मीडिया कर्मी संबंधित वार्डों में जाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेंगे और उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने ले जाने की निगरानी करेंगे। बैठक के दौरान उपस्थित सभी मीडिया कर्मियों ने कोरोना टीकाकरण कार्य को प्रमुखता से करने और लक्ष्य प्राप्त करने के लिए पुरजोर सहयोग करने की बात कही।

इस दौरान उन्होंने अन्य मीडिया कर्मियों को भी इस अभियान से जोड़ने के भी सुझाव दिए। बैठक के दौरान वैक्सीनेशन से संबंधित सवालों के जवाब जिला समन्वयक डॉ राकेश वर्मा ने दिए। उन्होंने वर्तमान में टीकाकरण पर हुए रिसर्च पर प्रकाश डाला और टीकाकरण कोरोना का हराने में कितना कारगर साबित हुआ है यह भी उदाहरण सहित बताया। बैठक के दौरान सीजी 100 न्यूज़ से, साकेत पांडे जनकारवां से नरेंद्र चौबे, कैपिटल छत्तीसगढ़ से विपिन मिश्रा, सिंह घोष पोर्टल से नवरत्न शर्मा, साक्षी, फर्स्ट न्यूज़ से प्रमोद यादव, किरणदूत से अमर गुप्ता, रीडर फर्स्ट न्यूज़ पोर्टल से संदीप सिंह, दुर्गा प्रसाद आदि उपस्थित थे।