ब्लड डोनेशन कैम्प के लिये तैयार करें वार्षिक योजना-कलेक्टर भीम सिंह.. कलेक्टर की अध्यक्षता में रेडक्रास सोसायटी के जिला कार्यकारिणी की हुई बैठक..!

रायगढ़ / कलेक्टर श्री भीम सिंह की अध्यक्षता में रेडक्रास सोसायटी रायगढ़ शाखा के कार्यकारिणी समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर श्री सिंह ने कोविड प्रोटोकाल के साथ लगातार ब्लड डोनेशन कैम्प लगाने के निर्देश दिये। इसके लिये अगले एक साल के लिये आयोजित किये जाने वाले कैम्प की शेड्यूल तैयार करने के लिये कहा। सामाजिक संगठनों, व्यापारिक प्रकोष्ठों तथा शासकीय कार्यालयों के सहयोग से कैम्प लगाने के लिये कहा। उन्होंने एम्बुलेंस क्रय करने के लिये गठित समिति के अनुमोदन से नये एम्बुलेंस खरीदी का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने धरमजयगढ़ में रेडक्रास का मेडिकल स्टोर खोलने के निर्देश दिये। साथ ही खरसिया में भी रेडकास का मेडिकल स्टोर खोलने के लिये प्रस्ताव तैयार करने के लिये कहा। उन्होंने निर्देशित किया कि रेडक्रास के मेडिकल स्टोर्स में सभी प्रकार की दवाईयां उपलब्ध हो। रेडक्रास के माध्यम से कितने हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया है उसका एक विवरण तैयार करने के निर्देश दिये। डीडीआरसी (जतन केन्द्र)में आवश्यक उपकरणों की खरीदी अगले दो माह में पूरी करने के निर्देश दिये साथ ही जल्द वहां एक जनरेटर भी उपलब्ध करवाने के लिये कहा। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को विकास खण्ड स्तरीय दिव्यांग जनों के सहायतार्थ कैम्प लगाने के निर्देश दिये। जिससे जरूरतमंद लोगों को आवश्यकतानुसार स्वास्थ्य उपकरण तथा उपचार उपलब्ध करवाया जा सके। बैठक में रायगढ़ शाखा के प्रभारी भारतीय रेडक्रास सोसायटी के प्रभारी अधिकारी ने बैठक में प्रतिवेदन के माध्यम से सोसायटी के गतिविधियों के बारे में अवगत कराया। गत वर्ष के आय-व्यय का ब्यौरे के साथ पिछले बैठक में दिये निर्देशों के पालन हेतु किये गये कार्यों के बारे में विस्तार से बताया।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष पाण्डेय, श्री संतोष अग्रवाल, श्री नंदकिशोर अग्रवाल, श्री राजेन्द्र अग्रवाल, श्री राजकुमार गोयल, सुगनचंद फरमानिया, प्रो.अम्बिका वर्मा, सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी, प्रभारी अधिकारी डॉ.एच.एस.उराव, प्रबंधक श्री मुकेश शर्मा, डॉ.सिद्धार्थ सिन्हा, श्री के.के.स्वर्णकार, श्री जांगड़े सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।