ग्राम नहरपाली में प्रशासन द्वारा निर्मित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित सड़क पर JSW ने कब्जा कर खड़ा कर लिया स्वयं का आलीशान कॉलोनी.. जिला प्रशासन के नाक के नीचे इतना बड़ा कब्जा कांड हो गया और प्रशासन अब तक है मौन ? आखिर किसके दम पर JSW कंपनी ने PMGSY के सड़क पर खड़ा कर दिया इतना बड़ा एम्पायर ? पढ़े खबर..!

रायगढ़ । रायगढ़ जिले के खरसिया में स्थित जेएसडब्ल्यू कंपनी नहरपाली ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सरकारी रिकॉर्ड में बनी सड़क को कब्जा कर गुपचुप तरीके से सड़क को गायब कर दिया वहीं उक्त जगह को कब्जा कर जेएसडब्ल्यू कंपनी द्वारा कालोनी बना दिया गया। क्षेत्र के 3 गांव नहरपाली, रक्सापाली व सलियाभाठा, तीनों गांव के लोगों को प्रधानमंत्री सड़क का लाभ नहीं मिल पाया और वह विकास से कोसों दूर है। जहां जेएसडब्ल्यू कंपनी द्वारा कालोनी बना दिया गया‌।

जेएसडब्ल्यू कंपनी नहरपाली के आसपास स्थित गांवों की तस्वीर तो जस की तस ही है। उल्टे उन्हें मिलने वाली सुविधाएं भी उद्योग के कारण उसने दूर होते जा रहा है। ऊपर से प्रदूषण की मार के चलते उनकी खेती किसानी पर असर पड़ रहा है वह अलग है। विकास के नाम पर उद्योग लगाने के बाद भी आसपास के गांव के युवा नौकरी के लिए भटक रहे हैं। उद्योग के बेकाबू वह भारी वाहनों के कारण हमेशा उन्हें हादसों का डर बना रहता है ऐसे में जब शासन की ओर से गांव की तस्वीर बदलने की योजना बनाई जाती है और मुख्य मार्ग में जोड़ने का प्रयास किया जाता है तो यहां भी उद्योग अड़ंगा डाल देते हैं।

◼️विभाग ने भी नहीं दिया कोई ध्यान..!

ताज्जुब की बात यह है कि ग्रामीणों की सुविधा के लिए बनाए गए पीएम ग्रामीण सड़क पर उद्योग ने कब्जा कर लिया और उस पर कॉलोनी भी बसा ली मगर इस मामले में संबंधित विभाग की ओर से कोई कार्यवाही की गई हो यह जानकारी नहीं मिल पा रही है।