तीन ट्रकों में लोड़ 18 लाख रूपये कीमती 54 टन अवैध स्क्रैप (कबाड़) की जप्ती.. ओडिसा से पूंजीपथरा लाये जाने की सूचना पर पूंजीपथरा पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही..!

रायगढ़ । अवैध कबाड़ पर कार्यवाही कर चोरी के अपराधों पर अंकुश लगाने के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन पर पूंजीपथरा पुलिस द्वारा कबाड़ के अवैध परिवहन पर आज तीन बड़ी कार्यवाही की गई है, पूंजीपथरा टीआई कृष्णकांत सिंह के नेतृत्व में स्टाफ द्वारा ओड़िसा से पूंजीपथरा लाई गई तीन ट्रकों को सराईपाली व तराईमाल के पास मुखबिर सूचना पर घेराबंदी कर पकड़ा गया है, तीनों ट्रकों से लोहे का छड़, एंगल, चादर के टुकड़े लोड़ था, तीनों ट्रकों के कबाड़ का वजन करीब 54.5 टन, कीमती 18,06,840 रूपये का है । वाहन चालकों पर पूंजीपथरा पुलिस द्वारा कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 04.04.2021 को थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक कृष्णकांत सिंह को मुखबिर से अवैध कबाड़ परिवहन की सूचना मिली । सूचना पर कार्यवाही के लिये तीन पार्टी उप निरीक्षक एम.डी. जायसवाल, सहायक उपनिरीक्षक विजय कुमार एक्का एवं सहायक उप निरीक्षक आशीष रात्रे के हमराह आरक्षक बालचंद राव, धर्मेंद्र ठाकुर, वीरेंद्र कुमार कंवर, विद्याधर सिदार की बनाई गई । दोपहर में सराईपाली एवं तराईमाल के पास पुलिस की जांच को देख वाहन चालकों को वाहन छोड़ भागने लगे, जिन पर पुलिस को संदेह हुआ और उन्हें पकड़कर पूछताछ करने पर ओडिसा से स्क्रैप लेकर आना बताये ।

तीन ट्रकों को जप्त कर वजन कराया गया –

  1. ट्रक क्रमांक OD 05 AW 2949 में 18 टन स्क्रैप कीमती 5,87,840 रूपये
  2. ट्रक क्रमांक CG 04 JD 5912 में 20 टन स्क्रैप कीमती 6,91,000 रूपये
  3. ट्रक क्रमांक OD 05 AJ 6295 में 16.5 टन स्क्रैप कीमती 5,28,000 रूपये

वाहन चालक -1. ज्ञानरंजन सामल पिता सरिया सामल 30 साल निवासी उपशाही थाना बलयंता जिला खुरदा ओडिसा 2. अमीय कुमार नायक पिता हरिनायक 33 साल कुम्भर स्ट्रीट जयपुर थाना जयपुर जिला कटक ओडिसा 3. विरेन्द्र कुमार पिता भिखारी कुंवर 44 साल निवासी लबनसेन थाना बुडराज जिला जिला मुजफ्फरपुर बिहार हाल मुकाम जगतपुर रायगढ़ से पूछताछ पर ओडिशा से माल (कबाड़) लेकर आना बताए, कबाड़ परिवहन को लेकर कोई वैध कागजात एवं संतोषजनक जवाब नहीं देने पर सम्पत्ति चोरी का होने के संदेह पर पूंजीपथरा पुलिस द्वारा ट्रक समेत कबाड़ जप्त कर वाहन चालकों के विरूद्ध थाना पूंजीपथरा में धारा 41(1+4)CrpC/379 IPC की कार्यवाही कर आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है ।