टीकाकरण के डेली टारगेट को अनिवार्यत: करें पूरा-कलेक्टर भीम सिंह.. कोविड वैक्सीनेशन का जायजा लेने टीकाकरण केन्द्र पहुंचे कलेक्टर सिंह..!

टीकाकरण कराने आये लोगों से की बात..!

रायगढ़ । कलेक्टर भीम सिंह आज सेंट माईकल स्कूल, हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर रामभांठा एवं मेडिकल कालेज में बने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने टीकाकरण का जायजा लिया एवं वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे लोगों से बात भी की। कलेक्टर सिंह ने सेंट माईकल स्कूल में कोविड टीकाकरण प्रभारी को निर्देशित करते हुये कहा कि प्रतिदिन 100 लोगों के टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य को अनिवार्य रूप से पूरा करना है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों से समन्वय कर जिन केन्द्रों में टीकाकरण की संख्या कम हैं वहां अधिक लोगों को भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 01 अप्रेल से 45 वर्ष के सभी लोगों का टीकाकरण प्रारम्भ हो रहा है तो अब टीकाकरण में और तेजी आनी चाहिए।

कलेक्टर सिंह ने इस दौरान टीकाकरण कराने आयी 59 वर्षीय महिला से बात करते हुये पूछा कि टीकाकरण से डर तो नहीं लगता, महिला ने मुस्कुराते हुये कहा नहीं। महिला ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिये तो जरूरी है टीका लगवाना। इसी तरह 63 वर्षीय एक बुजुर्ग ने भी टीका लगवाने को लेकर उत्साहित नजर आये और उन्होंने कलेक्टर से कहा कि आज हम आये है और कल से परिवार के और सदस्य भी आयेंगे।

कलेक्टर सिंह ने हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर रामभांठा पहुंचकर वहां चल रहे टीकाकरण की जानकारी ली। वहां उन्होंने वेटिंग हॉल मे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठक व्यवस्था तथा पानी की पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने टीकाकरण प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मितानिनों के माध्यम से लोगों के घर-घर जाकर संपर्क कर उन्हें टीकाकरण करवाने के लिये प्रेरित करें। कलेक्टर सिंह ने टीका लगाने आये सभी लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिये कहा। कलेक्टर सिंह मेडिकल कालेज के टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर वहां टीकाकरण का जायजा लिया। यहां उन्होंने रजिस्टर पंजी का अवलोकन किया और टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने हेतु कहा।