जिले के सभी 213 निगरानी , गुण्डा बदमाशों की ली गई परेड.. सभी थानों में हुई शांति समिति की बैठक , कल से 48 घंटे तक होली व्यवस्था में लगे रहेंगे अधिकारी व जवान.. शहर में एडिशनल एसपी व अनुविभाग में एसडीओपी को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी..!

तेज गति और प्रेशर हॉर्न वाली वाहनों को की जा रही है जप्त..!

पिछले तीन दिनों से संदिग्धों की जांच के साथ जारी है, लघु एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही..!

रायगढ़ । होली पर्व में कोविड गाइडलाइन का पालन कराना सुनिश्चित किए जाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा सभी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रार्न्तगत में शांति समिति की बैठक आहूत कर कोविड की नई गाइडलाइन से शांति समिति के सदस्यों को अवगत कराकर क्षेत्र में इसका पालन कराने निर्देशित किया गया जिसके पालन में सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत पिछले दो दिनों से शांति समिति की बैठक ली जा रही है जो आज अंतिम दौर में है । कल शाम से जिला मुख्यालय व तहसीलों में अगले 48 घंटे तक होली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था सुरक्षा में पुलिस बल पेट्रोलिंग, फिक्स पाइंट, होलिका दहन स्थल पर तैनात रहेंगे ।

जिला पुलिस होली पर्व में शांति व्यवस्था के लिये पिछले तीन दिनों से सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत संदिग्धों की जांच अभियान चला रही है । विदित हो कि होली के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के दिशा निर्देशन पर गत दिनों सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों पर अभियान चलाकर कार्यवाही किया गया । उसके बाद पिछले तीन दिनों में सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत निगरानी गुण्डा बदमाशों को थाना बुलाकर होली पर्व दौरान अपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की सख्त हिदायत देने का क्रम चला ।

इसी क्रम में प्रतिदिन सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत तीन सवारी वाहनों की जांच, प्रेशर हॉर्न , तेज गति वाहनों ,बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर चालानी कार्यवाही की जा रही । पिछले तीन दिनों में 257 व्यक्तियों पर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की गई तथा बिना मास्क/फेस कवर के घूमते पाये गये 317 व्यक्तियों पर नियमानुसार जुर्माना राशि वसूल की गई । होली पर्व पर अवैध शराब संग्रहण/बिक्री को देखते हुए इन पांच दिनों में 84 प्रकरण आबकारी एक्ट तथा एक गांजा जप्ती पर एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण बनाया गया है । साथ ही शांति व्यवस्था हेतु झगडालू किस्म के 07 व्यकितयों पर धारा 151 एवं 44 व्यक्तियों पर धारा 107,116(3) जाफौ के तहत प्रतिबंधक कार्यवाही की गई है ।

होलिका दहन व हुड़दंगियों पर लगाम लगाने एसपी संतोष सिंह द्वारा शहर की सुरक्षा व्यवस्था को और भी सुदृढ करते हुये सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत पेट्रोलिंग पार्टी बढ़ाई गई है जिससे मुख्य मार्गों के अतिरिक्त गली मोहल्लों में भी पुलिस की पहुंच हो । इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस की पेट्रोलिंग होली के दिन विशेष तौर पर तीन सवारी व तेज हार्न वाले वाहनों पर कार्यवाही करेगी । आपातकाल स्थिति से निपटने AD स्क्वार्ड तैयार रहेगा तथा नगरसेना के प्रशिक्षित गोताखोर केलो नदी, टीपा खोल, पंचधारी में तैनात किया गया है।

किसी भी घटना, दुर्घटना की सूचना आमजन पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 94791-93299 तथा हेल्पलाइन नंबर डायल 112 के जरिए पुलिस को सूचना दे सकते हैं । पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में उपलब्ध तीन एडिशनल एसपी व पांच डीएसपी को जिला मुख्यालय की तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों को उनके अनुविभाग में सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।