किसानों के आवेदनों पर करें तत्काल कार्रवाई-कलेक्टर भीम सिंह.. जनचौपाल पर मिले आवेदनों पर कलेक्टर भीम सिंह ने दिए सभी अधिकारियों को निर्देश..!

रायगढ़, 25 जनवरी 2021/ किसानों के किसी भी तरह के आवेदनों पर संबंधित विभाग तत्काल कार्यवाही कर रिपोर्ट करेंगे। तय समय सीमा के भीतर किसानों के आवेदनों पर कार्यवाही नहीं करने वाले अधिकारियों पर सीधे कार्रवाई करने की बात कलेक्टर भीम सिंह ने कही।

कलेक्टर भीम सिंह ने जनचौपाल में जिले के लोगों की समस्याएं सुनी। जनचौपाल में किसानों ने सोलर सिस्टम से पंप लगाने, रकबा सुधार, बेजा कब्जा, भूमि अधिपत्य, कृषि उपकरण, किसान लोन व किसान कार्ड आदि से संबंधित आवेदन किया। इस पर कलेक्टर सिंह ने किसानों के किसी भी तरह के आवेदनों पर संबंधित विभागों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने कहा कि तय समय सीमा के भीतर निराकरण नहीं होने पर विभाग प्रमुख जिम्मेदार होंगे तथा उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

जनचौपाल में रोजगार मांगने राजीव गांधी नगर निवासी दिव्यांग संतोषी कुम्हार पहुंची थी। संतोषी के आवेदनों पर कलेक्टर सिंह ने कार्रवाई करते हुए उसे स्वरोजगार से जोडऩे प्रेरित किया। कलेक्टर सिंह ने संतोषी को स्वरोजगार योजना के तहत लोन लेकर स्वयं का बिजनेस शुरू करने और दूसरों को रोजगार देने की बात कही। कलेक्टर सिंह ने जनचौपाल में मिले आवेदनों का निराकरण कर अवगत कराने के निर्देश संबंधित विभाग प्रमुखों को दिये।

वाहन चलाते समय छात्र बरतें पूर्ण सावधानी..!

जनचौपाल के बीच में शिक्षा स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत कलेक्टर भीम सिंह ने चेक वितरण किया। जिसके अंतर्गत जिले के अलग-अलग गांव के छात्र जिनका दुर्घटना में आकस्मिक निधन हुआ उनके पालक को कलेक्टर भीम सिंह ने एक-एक लाख रुपए के चेक दिया। चेक वितरण करते हुए कलेक्टर सिंह ने पालकों से छात्रों के निधन होने संबंधित घटना की जानकारी ली। इसमें ज्यादातर रोड एक्सीडेंट होने की बात सामने आई, जिस पर कलेक्टर सिंह ने लोगों से अपने बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने और वाहन चलाते समय पूर्ण सावधानी बरतने को कहा। इस दौरान 7 पालकों को बीमा की राशि का चेक दिया गया।