कल से खुलेंगे कॉलेज, छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश.. जानिए कॉलेज ओपनिंग से संबंधित दिशा-निर्देश.. पढ़ें पुरी खबर..!

रायगढ़ । लम्बे समय के इंतेजार के बाद कल सोमवार को कॉलेज एवम स्कूल आम छात्रों के लिए खोले जा रहै है।विदित हो कि पिछले सत्र 19 मार्च को कोविड का पहला केस आने के बाद राज्य भर के कॉलेज समेत स्कूल बंद कर दिए गए थे।जिसके बाद से बची हुई परीक्षाएं ऑफलाइन पद्धिति से ली गई थी।

वही लम्बे समय से कॉलेज बंद होने के कारण यूनिवर्सिटी को भी भारी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।बरहाल शनिवार को हुई भूपेश कैबिनेट के बैठक में स्कूल व कॉलजों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।जिसके मद्देनजर छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश पत्र जारी किया हैं।

जारी आदेश अनुसार राज्य शासन, एतदद्वारा, प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग के अधीन संचालित समस्त विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों में दिनांक 15/02/2021 से भौतिक रूप से क्लासरूम शिक्षण कार्य प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की जाती है।भौतिक रूप से क्लासरूम शिक्षण के साथ ही ऑनलाईन शिक्षण कार्य भी पूर्ववत जारी रहेगा तथा छात्र-छात्राएं ऑनलाईन कक्षाएं अटेन्ड कर सकेंगे उन्हें कैम्पस उपस्थिति की बाध्यता नहीं होगी।

कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के संबंध में केन्द्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किये गये समस्त निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये।यदि किसी विद्यार्थी को सर्दी, जुकाम, बुखार अथवा कोरोना के कोई लक्षण दिखाई दे, तो ऐसे विद्यार्थी को कक्षा में नहीं बैठने दिया जाये तथा तत्काल कोरोना की जाँच कराने की सलाह दी जाये।