इंग्लिश मीडियम स्कूल में सभी सुविधायें हो मौजूद, निर्माण कार्यों की गुणवत्ता हो उम्दा-कलेक्टर श्री भीम सिंह..कलेक्टर श्री सिंह ने तमनार व घरघोड़ा के इंग्लिश मीडियम स्कूल भवन का किया निरीक्षण..कलेक्टर श्री सिंह ने 14 बच्चों को ऑनलाईन पढ़ाई के लिये दिया मोबाइल..!

रायगढ़, 6 जनवरी 2021/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने विकासखण्ड मुख्यालय तमनार व घरघोड़ा में इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिये तैयार किये जा रहे भवनों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी भी मौजूद रही। कलेक्टर श्री सिंह ने सर्वप्रथम विकासखण्ड मुख्यालय तमनार में प्रारंभ होने जा रहे इंग्लिश मीडियम स्कूल भवन देखने पहुंचे। उन्होंने स्कूल भवन खिड़की, दरवाजे दुरूस्त करने, फ्लोरिंग सही करने, कक्षाओं के बोर्ड को बदलने के साथ ही प्ले ग्राउंड को डेव्हलप करने तथा बाउण्ड्रीवाल निर्माण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्कूल भवन में तमाम जरूरी सुविधायें मौजूद हो तथा निर्माण कार्यों की गुणवत्ता भी उम्दा होनी चाहिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने घरघोड़ा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। इस भवन मेंं विकासखण्ड स्तरीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किया जायेगा। उन्होंने भवन के रेनोवेशन के लिये जरूरी निर्देश देते हुये निर्माण कार्यों का प्रस्ताव तैयार करने के लिये जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये। साथ ही स्कूल भवन के पीछे मैदान पर अतिक्रमण किया गया है उसे हटाने के लिये एसडीएम घरघोड़ा को निर्देशित किया।


कलेक्टर श्री सिंह ने घरघोड़ा हाईस्कूल में 14 बच्चों को जिला प्रशासन की ओर से मोबाइल प्रदान किया। जिससे वे अपनी ऑनलाईन पढ़ाई जारी रख सके। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातें कर उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में पूछा। बच्चों ने बताया कि कोविड के स्कूल बंद से होने पढ़ाई प्रभावित हुई। ऑनलाईन व ऑफलाईन जैसे सुविधा मिली पढ़ाई को जारी रखने का प्रयास किया। उन्होंने बच्चों को मन लगाकर पढऩे के लिये प्रोत्साहित भी किया।


तमनार व घरघोड़ा में बनाये जा रहे युवा केन्द्रों का भी किया निरीक्षण..!

कलेक्टर श्री सिंह ने तमनार में बनाये जा रहे युवा केन्द्र का भी निरीक्षण किया। यूथ सेंटर के एक कमरे को कार्यालय तथा शेष को लाईब्रेरी व कम्प्यूटर लैब के रूप में तैयार करने के निर्देश दिये। युवा केन्द्र में तमाम बुनियादी सुविधायें जुटाने के लिये भी निर्देशित किया। निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के लिये कहा। पानी की आपूर्ति के लिये जल जीवन मिशन से कनेक्शन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। घरघोड़ा में पुलिस थाना के पास स्थित प्राथमिक शाला भवन का भी निरीक्षण किया।

इस भवन को युवा केन्द्र के रूप में तैयार किया जा रहा है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को उच्च गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूरे करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने वहां संचालित स्मार्ट क्लास का भी जायजा लिया। स्कूल के बाउण्ड्रीवाल का निर्माण के भी निर्देश दिये। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी.आदित्य, जिला मिशन समन्वयक श्री आर.के.देवांगन सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी व शिक्षकगण उपस्थित रहे।