आबकारी ने भेजा ओडिशा के 3250 पॉऊच शराब रखने वाले आरोपी को जेल..!

रायगढ़ । माननीय कलेक्टर भीम सिंह के मार्गदर्शन में एवं प्रभारी सहायक आयुक्त आबकारी मंजू कसेर के निर्देशन में दिनांक 27 फरवरी 2021 को आबकारी टीम को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना सरिया क्षेत्र के सांकरा गांव में गुलाब बेहरा के द्वारा उड़ीसा राज्य की अवैध मदिरा भारी मात्रा में बेची जा रही है। मुखबिर की सूचना की विश्वसनीयता पर तत्काल सांकरा निवासी गुलाब बेहरा पिता घनश्याम बेहरा के घर में उड़नदस्ता टीम और सरिया आबकारी टीम ने संयुक्त रुप से दबिश दी। आरोपी गुलाब बेहरा के कब्जे से उड़ीसा राज्य की हेलीकॉप्टर छाप ब्रांड गुलाब छाप ब्रांड और जहाज छाप ब्रांड की 13 बोरियों में कुल 3250 पाउच महुआ शराब (मात्रा 585 लीटर) जप्त की गई । आरोपी गुलाब बेहरा को आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) 34(2) 36 एवं 59(क) के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड हेतु न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल दाखिल का आदेश दिया गया।

आरोपी गुलाब बेहरा के संबंध में आस-पड़ोस के लोगों ने यह भी बताया कि यह लगभग 20 -25 वर्षों से शराब ठेकेदारों का कोचिया के रूप में भी काम करता रहा है।


उक्त कार्यवाही जिला आबकारी उड़नदस्ता सहायक प्रभारी रंजीत कुमार गुप्ता और सरिया प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक रमेश सिदार के नेतृत्व में की गई। हमराह स्टाफ के रूप में आबकारी आरक्षकों में सुंदरलाल प्रधान, शिव कुमार वैष्णव हेम प्रकाश डनसेना,प्रभुवन बघेल तथा नगर सैनिको में निर्मल साव, अजय कसेर, धर्मेंद्र साव एवं महिला सैनिक सुनीता निराला शामिल रहे।