IPLऑक्शन 2021 : छत्तीसगढ़ के 5 क्रिकेटर IPL में दिखा सकते हैं अपने जौहर.. ऑक्शन लिस्ट 20 लाख बेस प्राईज पर नाम शामिल..!

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडियों का नाम इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 14वां के मिनी ऑक्शन लिस्ट में शामिल है। इसमें छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम अग्रवाल और शुभम सिंह शामिल हैं। ऑक्शन में इन सभी खिलाड़ियाें का बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है।

IPL अप्रैल 2021 से शुरू होने वाला है इसके लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इसमें 1097 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए रजिस्टर किया गया है। जिसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशी में सबसे ज्यादा 56 खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हैं। इस आईपीएल से सीजन में छत्तीसगढ़ के शीर्ष खिलाड़यों ने भी जगह बना ली है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अधिकारी ने बताया की ऑक्शन के लिए इस वर्ष सैयद मुश्ताक अली T-20 ट्रॉफी में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का नाम भेजा गया था।

हरप्रीत सिंह भाटिया

छत्तीसगढ़ से रजिस्टर हुए पांच खिलाड़ियों में से तीन पहले भी IPL के टीम में किसी टीम में अपनी भागीदारी निभा चूके हैं। रायपुर के शशांक सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल रिलीज कर दिया है। उनको करीब दो साल पहले टीम का हिस्सा बनाया गया था। हरप्रीत सिंह भाटिया को मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वरियर्स और RCB ने खरीदा था। 2017 के बाद किसी टीम ने भाटिया में रुचि नहीं दिखाई। शुभम् अग्रवाल को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था। इसके बाद से नीलामी नहीं हो पाई थी।

अमनदीप खरे

मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है

कोरोना के बाद शुरू हुए सैयद मुश्ताक अली T- 20 ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा। लीग के 5 मुकाबले में से महज एक मुकाबले में ही टीम ने जीत दर्ज की थी, जबकि शुरुआती चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम 4 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप के पांचवें नंबर पर रही। अमनदीप खरे सिर्फ एक मैच में अर्धशतक लगा पाये थे। 2019-20 सीजन में छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल खेला था। उसमें कर्नाटक की टीम से मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

इस ऑक्शन में शामिल खिलाडियों में से अधिकतर बल्लेबाज

IPL 2021 के ऑक्सशन में छत्तीसगढ़ क्रिकेट के जिन पांच सितारों को रजिस्टर किया गया है, उनमें से अधिकतर बल्लेबाज हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया बायें हाथ के बल्लेबाज है। वहीं अमनदीप खरे और शशांक सिंह भी बल्लेबाज हैंं। उनका स्ट्राइक रेट अच्छा है। शुभम अग्रवाल आलराउंडर हैं। गेंदबाजी उनकी ताकत है। वहीं शुभम सिंह लेगब्रेक गुगली के एक्सपर्ट बॉलर हैं।

अब देखना होगा की IPL 2021 के ऑक्सशन में इन सभी प्रदेश के खिलाडियों को किस टीम में हिस्सेदारी मिलती है.