4 महीने के लिए स्थागित हुई नीट पीजी परीक्षा, स्थागित के लिए प्रधानमंत्री ने लिया फैसला..अब नीट की परीक्षा 4 महीने बाद होगी..पढ़े पूरी खबर!!!

रायपुर 03 मई 2021:- कोरोना के बढ़ते संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कई अहम निर्णय लिए हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मेडिकल चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं. पीएम मोदी द्वारा लिए गए फैसलों में से एक NEET-PG परीक्षा को कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित किया जाना है.

PMO ने कहा कि COVID कर्तव्यों के 100 दिनों को पूरा करने वाले चिकित्सा कर्मियों को नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी. मेडिकल इंटर्न्स को उनकी फैकेल्टी की देखरेख में कोविड प्रबंधन कार्यों के लिए तैयान किया जाएगा.पीएमओ ने कहा कि MBBS के फाइल ईयर के छात्रों को माइल्ड कोविड मामलों के टेली कंसल्टेशन और मॉनिटरिंग के काम में लगाया जाएगा. छात्र अपनी फैकेल्टी की देख रेख में काम करेंगे. BSc/GNM क्वालीफाइड नर्स को सीनियर डॉक्टर्स और नर्स की देख रेख में फुल टाइम कोविड नर्सिंग ड्यूटी में लगाया जाएगा.

पीएमओ के मुताबिक कोविड ड्यूटी में लगे जो चिकित्सा कर्मी 100 दिनों के कार्य को पूरा करेंगे उन्हें प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.आपको बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री ने हेल्थ एक्सपर्ट्स के साथ वर्चुअल बैठक की थी. इस बैठक में ही ये सारे फैसले लिए गए थे. रविवार दोपहर में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा था कि मेडिकल की प्रवेश परीक्षा NEET को टाला जा सकता है. इसके अलावा एमबीबीएस और नर्सिंग के फाइनल ईयर के छात्रों को कोविड ड्यूटी में तैनात किए जाने का फैसला भी हो सकता है.

अब रविवार को सूत्रों से मिली खबरों पर प्रधानमंत्री कार्यालय की मुहर लग गई है. जल्द ही नीट पीजी परीक्षा के स्थगित होने के संबंध में नोटिस भी आ सकता है.