सभी विभाग समन्वय से करेंगे कार्य- कमिश्नर पाण्डेय

0 कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने ली सभी विभागों की समीक्षा बैठक

रायगढ़ 05 जनवरी 2021:- नए वर्ष की शुरुआत में ही निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने सभी विभागों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों को समन्वय के साथ मिलकर कार्य करने के निर्देश दिए।
मंगलवार की शाम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने सभी विभागों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री द्वारा घोषित विकास कार्य के लिए 10 करोड़ में सभी वार्डों को प्राथमिकता से बराबर-बराबर कार्य करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषित बजट फंड से सभी वार्डों में इनोवेटिव कार्य होंगे। इसका सभी विभाग के उप अभियंता विशेष ध्यान रखेंगे। इसके बाद उन्होंने पौनी पसारी और पूर्व के स्वीकृत अधोसंरचना कार्य की समीक्षा की। पौनी पसारी योजना के लिए शीघ्र भूमि तलाश करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए, वही अधोसंरचना के कार्यों को पूर्ण करने और जो कार्य शुरू नहीं हुए हैं उसे शुरू करने के निर्देश कमिश्नर पाण्डेय ने दिए। इसी तरह बाबा धाम बाल उद्यान के संबंध में कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पार्क को सुबह 6:00 से रात 8:00 तक खोलने और मिनिमम ₹5 रुपए शुल्क लगाने के साथ माली एवं चौकीदार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर पाण्डेय ने शहर में हो रहे अवैध निर्माण पर कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में अवैध निर्माण जारी है, लेकिन इसमें कार्यवाही ना की बराबर हो रही है। उन्होंने टीम बनाकर भवन विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। शहरी स्वास्थ्य योजना के तहत चलित मोबाइल का भी समीक्षा किया गया। उन्होंने कहा कि चलित मोबाइल मेडिकल वेन के प्रचार-प्रसार के लिए समुचित व्यवस्था करें। इसके लिए एक इलेक्ट्रॉनिक बाइक खरीदारी करने और उससे संबंधित सभी वार्ड में प्रचार- प्रसार करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। लेबर रजिस्ट्रेशन व सार्वजनिक स्थलों पर यूरिनल संबंधित एजेंडा पर भी चर्चा की गई। इसके कार्य में तेजी लाने कि बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही। इसके बाद संपत्ति कर वसूली और बड़े बकायेदारों की सूची संबंधित सूची पर चर्चा की गई। इस पर कमिश्नर से पाण्डेय ने बड़े बकायेदारों की सूची बनाने और इस सील संबंधित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह संपत्ति कर के लिए कैंप लगाने और और समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने दिए।

बैठक में कार्यपालन अभियंता अजीत तिग्गा, विधि अधिकारी सुतीक्षण यादव सहित सभी विभाग प्रमुख अधिकारी, सहायक अभियंता, उपभियंता उपस्थित थे।
हर मंगलवार होगी समीक्षा बैठक
कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने कहा कि निगम में अब हर सप्ताह सभी विभागों की कार्य प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इसके लिए मंगलवार शाम 4:00 से 6:00 बजे का समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने बैठक के पूर्व दिए गए निर्देश एवं कार्यों की स्थिति की जानकारी तय फार्मेट में समय पूर्व देने और अवगत कराने के निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिए।