बीजापुर नक्सल हमला: करीब 25 जवान लापता होने की खबर, बढ़ सकती है शहीद जवानों की संख्या ! नक्सलियों की भी बड़ी संख्या में मारे जाने की खबर…

रायपुर। बीजापुर नक्सली हमले को लेकर बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद से करीब 25 जवानों के लापता होने की खबर है. अधिकारिक सूत्रों की मानें तो शहीद जवानों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हालाँकि अब तक आधिकारिक तौर पर 5 जवानों के शहीद होने की पुष्टि की गई है. सूत्र बताते हैं कि इनमें भी केवल दो जवानों की बॉडी रिकवर हो सकी है. 12 जवान घायल जवानों का इलाज जारी है. मुठभेड़ वाली जगह तक बैकअप पार्टी नहीं पहुंची है.

सुरक्षा बलों से जुड़े अधिकारिक सूत्रों की मानें तो शहीद जवानों का आंकड़ा बढ़ सकता है. सूत्र बताते हैं कि लापता जवानों में DRG के करीब 6, STF और कोबरा बटालियन के करीब 8 जवान शामिल हैं.

अधिकारिक सूत्रों की मानें तो शाम होते ही अंधेरा हो गया. पुलिस और सुरक्षा बल अंधेरे के कारण लाख कोशिशों के बावजूद जंगल में दाखिल नहीं हो सके. अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि नक्सली भी बड़ी संख्या में मारे गए हैं. सर्चिंग पर निकले जवानों की नक्सलियों को पहले से सूचना थी. नक्सली वारदात को अंजाम देने के लिए पहले से ही घात लगाए बैठे थे.

सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों की तैयारी जवानों से कहीं ज्यादा थी. पहले से उनको जवानों की सूचना मिल गई थी।

सर्चिंग पर निकले थे जवान

बीजापुर एवं सुकमा से DRG, STF, CRPF एवं कोबरा के संयुक्त बल द्वारा नक्सलियों के गढ़ माने-जाने वाले दक्षिण बस्तर के इलाके में संयुक्त अभियान चलाया गया. इस अभियान में बीजापुर के तरॆम से 760, उसूर से 200 तथा पामेड़ से 195, सुकमा के मिनपा से 483 एवं नरसापुरम से 420 का बल रवाना हुआ था. दोपहर लगभग 12 बजे सुकमा-बीजापुर के सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के जोनागुड़ा ग्राम के समीप नक्सलियों की PLGA बटालियन तथा तरेम के सुरक्षाबलों के मध्य मुठभेड़ हुई.

Shource LalluRam.com