प्रदेश सतनामी समाज रायगढ़ ने धरमपुरा मामले में सख्त कार्यवाही करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौपा


रायगढ़ 05 दिसम्बर 2020:- पिछले महीने नवंबर की 27 तारीख को धरमपुरा कवर्धा में निर्माणाधीन सतनामी समाज के गुरद्वारा को स्थानीय सरपंच और स्थानीय प्रशासन द्वारा एकपक्षीय कार्रवाई के तहत थोड़ा गया, और स्थानीय सतनामी समाज के महिलाओं और पुरुषों के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया। जिसकी सर्वत्र निंदा की जा रही है और आज पर्यंत तक बिना कारण उन्हें हवालात में रखे हुए हैं। और ना ही प्रशासन और जनप्रतिनिधियों द्वारा ही इस संवेदनशील मसले पर कोई बयान या कार्यवाही करने की बात की गई है। जिससे सतनामी समाज में भारी आक्रोश है। हमारे ही समाज के आस्था के केंद्र को क्यों टार्गेट किया गया, जबकि वहाँ और भी मंदिर सरकारी जमीन पर निर्माण हैं। उनके ऊपर कार्यवाही क्यों नहीं किया गया ??
        

प्रदेश सतनामी समाज छत्तीसगढ़ जिला इकाई रायगढ़ द्वारा शुरु से इस घ्रणित कार्य को अंजाम देने वाले लोगों के ऊपर सख्त कार्यवाही की माँग करते आ रहा है। और समाज को न्याय मिले, इसी उदेश्य से 28 नवंबर को ही इस मुद्दे में राज्यपाल महोदया को रायगढ़ एस.पी. के माध्यम से एक ज्ञापन सौंप चूका है। लेकिन आज पर्यन्त इस ज्वलन्त मुद्दे पर छत्तीसगढ़िया सरकार के तरफ से भी कोई कार्यवाही नहीं हुआ है। सतनामी समाज के नेतानुमा लोगों को भी सांप सूंघ गया जैसे लग रहा है। उनके हलक से आवाज तक नहीं निकल पा रहा है। लेकिन उनको समझना होगा कि ये वही समाज है जिसकी नुमाइन्दगी करने की कसम खा कर ये अपने राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं। समाज सर्वोपरि है। ये उन्हें समझना चाहिए। उसके बाद राजनीति।
   

एक दिवसीय प्रवास पर रायगढ़ पधारे छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल को स्थानीय उच्च विश्राम ग्रह में प्रदेश सतनामी समाज छत्तीसगढ़ जिला इकाई रायगढ़ के एक प्रतिनिधि मंडल ने भेंट कर धरमपुरा गुरुद्वारा तोड़े जाने के विरोध और जिनकी भी संलिप्तता है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने और सतनामी समाज को न्याय दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा।
    

प्रदेश सतनामी समाज छत्तीसगढ़ रायगढ़ के जिलाध्यक्ष शैलेश मनहर के नेतृत्व में और वरिष्ठ हरिराम महिलाने एवं राधेश्याम रात्रे के मार्गदर्शन में एक प्रतिनिधि मंडल ने सी.एम. भूपेश बघेल के रायगढ़ प्रवास पर भेंट कर बर्बरता पूर्वक कार्यवाही के खिलाफ सख्त कदम उठाने की माँग की गई।

प्रदेश सतनामी समाज के प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रुप से सतनामी समाज के वरिष्ठ हरिराम महिलाने, राधेश्याम रात्रे, जिलाध्यक्ष शैलेश मनहर, सचिव बलराम बघेल, महासचिव बनवारी लाल डहरिया, पूर्व पार्षद लक्ष्मण महिलाने, हरिराम खूंटे, धरमजयगढ़ युवा ब्लॉक अध्यक्ष सतपुरष महर्षि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।