कोरोना टीकाकरण दुसरे चरण के लिए भी कोरोना वैक्सीन की हो रही किल्लत…. जहाँ लोगो की 200 250 की लंबी लाइन है वहाँ टीका मात्र 50 लोग के लिये आ रही…

रायगढ़(खरसिया) 29 अप्रैल 2021:- कोरोना टीकाकरण के 45 वर्ष की आयु से अधिक के लोगो दूसरे चरण की टीका लग रहे है। प्रथम चरण के टीका में बहुत से लोगो ने लगवा लिए है। प्रथम टीका लगवाये व्यक्ति को दूसरे चरण में टीका लगना है। अब दूसरे चरण के टीका के लिए लोग कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुँच रहे लेकिन वहाँ पहुँचने के बाद लोगो को निराश होना पढ़ रहा है।क्योंकि कोविड सेंटर में वैक्सीन सीमित मात्रा में भेजी जा रही।

ऐसा ही हाल खरसिया के पी एच सी सरवानी में है यहाँ वैक्सीन आया है 50 लोगो के लिए परन्तु यहाँ लोग पहुंच रहे है सैकड़ो में वैक्सीन की मात्रा सीमित होने के कारण लोगो को टीकाकरण के लिए वापस जाना पड़ रहा है। सरवानी पी एच सी के अंतर्गत तीन उपस्वास्थ्य केंद्र बरगढ़, औरदा और परसकोल आते है जहाँ कोविड सेंटर बनाये गए है अब सरवानी पी एच सी में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नही पहुँच रहे तो उपस्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन कैसे पहुँचेगा लोगो को कोरोना मुक्त कैसे बनाएंगे।

प्रशासन अपने स्तर पर लोगो को पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त बनाने पर कार्य कर रहे। कोरोना मुक्त बनाने के लिए प्रशासन कोविड वैक्सीन कंपनियों से बात कर प्रयाप्त मात्रा में वैक्सीन की मांग किये है।लोगो को कोरोना मुक्त बना कर देश को सुरक्षित करने में प्रशासन अपना प्रयास कर रही है।