कोरबा की पहल, कोरोना नियंत्रण जन जागरूकता अभियान में आज छत्तीसगढ़ रायपुर के सुपर स्पेशलिस्ट डॉ सुनील कुमार देवांगन मीटिंग में जुड़े

कोरबा 01 मई 2021:- रामपुर (करतला) रामपुर टीम के द्वारा प्रतिदिन सुबह 11 बजे कोरोना नियंत्रण जनजागरूकता हेतु वर्चुअल मीटिंग लिया जाता है, यह अभियान कोरबा जिला में आदरणीय जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडेय जी के मार्गदर्शन में सफलता पूर्वक चल रहा है। मीटिंग में प्रतिदिन मोटिवेट करने हेतु मेहमान आमंत्रित करते हैं।

आज 1 मई को इसी कड़ी में हमारे मेहमान छत्तीसगढ़ रायपुर के सुपरस्पेशलिस्ट डॉ सुनील कुमार देवांगन (MCH आर्थो इंग्लैंड, MS आर्थो, फेलोजवाइन्ट रिप्लेशमेंट) रायपुर, सरपंच बरकोंहा रामभरोस राठिया जी, प्रदेश मीडिया प्रभारी छत्तीसगढ़ संयुक्त शिक्षक संघ मुकुंद उपाध्याय जी शामिल हुये। डॉ सुनील देवांगन जी ने कम समय मे कोरोना नियंत्रण पर सारगर्भित बातें बताई। इससे सम्बंधित हर पहलू पर बात की की मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस, सेनेटाइजर , सेम्पलिंग, वेक्सिनेशन पर लोगों की सोच, लापरवाही करना आदि विषयों को उन्होंने ने सरल ढंग से बताया। कोरोना के लक्षण, सेम्पलिंग कब कराए उसके बाद क्या करें इसके अलावा खानपान योग मेडिसिन आदि पर भी बात रखी।

उन्होंने कहा कि आजकल तरह तरह के उपाय व नुस्खे बताने वालों की भरमार हो गई है उनसे बचें और अपने डॉक्टर के सलाह पर कार्य करें। उन्होंने सभी को मानव सेवा के लिए आहवान किया कि इस समय आप लोगों की मदद करें चाहे ज्ञान से हो। मीठी बातों से या पैसो से, लेकिन जरूर करें। उन्होंने हर सम्भव सहयोग व सलाह के लिए अपना मोबाइल नंबर शेयर की। संकुल प्राचार्य मूरित लाल सारथी जी ने पूरे संकुल की ओर से डॉ देवांगन सर का आभार व्यक्त की और आगे भी मोटिवेट करने हेतु आग्रह की। मुकुंद उपाध्याय जी ने भी कोरोना से बचाव हेतु किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए जानकारी शेयर की उन्होंने शिक्षकों के द्वारा इस कोरोना काल मे शासन के द्वारा दिये जा रहे कार्यों को ईमानदारी पूर्वक कर रहे हैं तो शासन को हम शिक्षको को भी कोरोना वॉरियर बीमा व अनुकम्पा दिए जाने की मांग के लिए शासन को पत्र लिखने की बात की। उन्होंने रामपुर संकुल के सभी शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी महोदय के द्वारा चलाये जा रहे इस कार्यक्रम में शामिल होने पर बधाई दी।

आज के मीटिंग में लगभग 70 लोगों ने भाग लिया और सभी ने आज की मीटिंग की प्रशंसा की क्योकि डॉ देवांगन सर ने इतनी अच्छी जानकारी दी व मुकुंद सर ने हौसला बढ़ाई। रामपुर संकुल का यह कोरोना नियंत्रण जनजागरूकता कार्यक्रम बहुत बढ़िया ढंग से चल रहा है हमारे शिक्षक बच्चों को साथ लेकर पालको तक इन बातों को पहुंचा रहे हैं, इसके अलावा संकुल रामपुर के जनप्रतिनिधि जनपद सदस्य, सरपंच, पंच आदि का भी सहयोग मिल रहा है।
लतीफ खान अंसारी
संकुल शैक्षिक समन्वयक
रामपुर