इंदिरा गांधी प्राथमिक शाला सत्तीगुड़ी चौक में आज से शुरू हुआ 18+ वर्ष वालों का कोविड वेक्सिनेशन, शुरुआती चरण में अन्त्योदय राशन कार्ड धारियों को लगाया जा रहा है वेक्सीन…

रायगढ़ 4 मई 2021:- सत्तीगुढ़ी चौक स्थित इंदिरा गांधी बालक प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला में कोविड टेस्ट किया जा रहा था लेकिन मोहल्लेवासीयों के निवेदन इस टेस्टिंग सेंटर को रामभाठा रोड बस डिपो कोसा सेंटर में ट्रांसफर कर दिया गया है और आज से वहां कोरोना जांच शुरू हो गया है।

इंदिरा गांधी स्कूल में 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु वर्ग के अंत्योदय राशनकॉर्डधारी पात्र व्यक्तियों का किया जा रहा है टीकाकरण

जिला कलेक्टर भीम सिंह के आदेशानुसार कोविड टेस्ट सेंटर को हटाने के बाद सत्तीगुड़ी चौक स्थित इंदिरा गांधी स्कूल प्रांगण खाली हो गया था इसलिए इसका सदुपयोग करते हुए डीएम श्री सिंह द्वारा 18 से 45 वर्ष के अंत्योदय राशन कार्डधारियों पात्र लोगों के लिए इस स्थान को वैक्सीनेशन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है और आज से यहां पूरी व्यवस्था के साथ टीकाकरण शुरू भी चुका है।

वार्ड पार्षद विकास ठेठवार ने टीका लगाने हेतु लोगों से किया अपील

वार्ड नम्बर 15 के युवा पार्षद विकास ठेठवार ने अपने वार्ड वासियों व शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि :

“शहर में अंत्योदय राशनकॉर्डधारी परिवारों के पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण इंदिरा गांधी स्कूल में आज से शुरू हो चुका है। टीके की आपूर्ति बढ़ने पर बीपीएल राशनकॉर्डधारी और उसके बाद एपीएल राशन कार्डधारी परिवारों को टीके लगेंगे और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के शहर में कई स्थानों पर चल रहा है वहां पूर्ववत चलता रहेगा। मैं हमारे वार्ड नम्बर 15 व शहर के समस्त अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवार के 18 से 45 वर्ष के सदस्यों से निवेदन करता हूं कि वैक्सीनेशन सेंटर में आकर टीका लगवाएं और लोगों को भी जागरूक करें।”

विजय विश्वकर्मा ने लगाया इस सेंटर में पहला डोज

आपको बता दें कि आज वार्ड नंबर 15 के निवासी 34 वर्षीय युवा विजय विश्वकर्मा ने इंदिरा गांधी स्कूल वैक्सीनेशन सेंटर में सर्वप्रथम टीका लगवा कर मोहल्लेवासियों को जागरूक किया है और दूसरों को टीका लगाने की अपील की है। डोज लगते ही विजय विश्वकर्मा को वैक्सीनेशन सेंटर में आधे घंटे के लिए निगरानी में रखा गया और वह अभी पूरी तरह स्वस्थ है। टीका लगाने के बाद विजय ने कहा कि :

‘कोरोना से सुरक्षा हेतु वैक्सीनेशन हर किसी के लिए जरूरी है मैंने तो टीका लगा लिया है और पूरी तरह स्वस्थ हूं आप लोग भी जरूर टीका लगवा लेवें।’

वार्ड के पात्र महिलाएं भी इस सेंटर में टीका लगाने आ रही है। यहां वैक्सिनेशन सेंटर खुलने को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर के ह्रदय स्थल पर वैक्सिनेशन सेंटर खुलने के कारण यहां उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं होगी । यहां के युवा पार्षद विकास ठेठवार व उनकी टीम काफी जागरूक हैं। यहां उनके द्वारा लोगों को वैक्सिनेशन के लिए अपील भी किया जा रहा है और जरुरी सहयोग भी युवा साथियों की मदद से मुहैया कराया जा रहा है।