“अपील” रायगढ़ में 28 फरवरी को शानदार तीसरा सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हो

रायगढ़ 27 फरवरी 2021:- आज के दौर में हर तरफ भागमभाग भरी जिंदगी का दौर है, जिसमें हर किसी के पास दो चीज की हमेशा कमी रहती है एक समय की। और दूसरा पैसा भी शामिल है। आज के दौर में ये सभी के पास एक साथ नहीं होता है। जिनके पास समय है उनके पास पैसों का अभाव है और जिनके पास पैसा है उनके पास समय का अभाव रहता है। और वे चाहकर भी जो करना चाहते हैं या अपने परिवार के लिए करना चाहते वे कर नहीं पाते।

इसी भागमभाग भरी जिंदगी में हर किसी के घर में विवाह योग्य युवक-युवतियाँ भी रहती हैं जिनके लिए मनचाहा वर-वधु तलाश करना भी एक जटिल प्रक्रिया से कम नहीं है। इसी जटिलता को कम करने के लिए आज के दौर में अपने-अपने समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन का दौर शुरू हुआ है।

हमारे सतनामी समाज का भी इतिहास रहा है कि वे पुराने समय में जब आवागमन का कोई खास साधन नहीं रहता था तो उस समय में खेती-किसानी के बाद अपने-अपने बच्चों के लिए अच्छे लड़का-लड़की खोजने की समस्या से निजात पाने के लिए सामाजिक मेला आयोजित किया जाता था जिसमें सभी सामाजिक लोग एकत्रित होते थे और वही अपने बच्चों के लिए लड़का-लड़की देखकर दोनों परिवारों की सहमति से वही सामाजिक रीति से विवाह भी करवा देते थे।
पर आज के दौर में बच्चे खुद अपने लिए जीवन साथी खोजने में विश्वास करते हैं लेकिन उनके पास भी समय की कमी रहती है। इसी कमी को दूर करने के लिए रायगढ़ सतनामी समाज के द्वारा पिछले तीन साल से रायगढ़ जिले में सतनामी समाज के विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन शुरू किया गया है।

जिसका इस साल भी 28 फरवरी 2021 को निगम ऑडिटोरियम, पंजरी प्लांट, कलेक्ट्रेट के पास में सुबह 10 बजे से किया जाएगा। रायगढ़ सतनामी परिचय सम्मेलन आयोजक मण्डल समाज के लोगों से सादर अपील करता है कि, समय-पैसों की बर्बादी से बचने के लिए इस आयोजन का अधिक से अधिक सतनामी समाज के विवाह योग्य युवक-युवती लाभ लें। और आयोजन को सफल बनावें।