CHHATTISGARH featured 

लड़की से दुष्कर्म कर किया गर्भवती, बच्चे को बेचने जा रही थी माँ

राजधानी के एक निजी नर्सिंग होम में नवजात शिशु को बेचने का सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है। सिर्फ 14 साल की एक नाबालिग लड़की दुष्कर्म का शिकार होने के बाद गर्भवती हो गई थी, जिसे रायपुर के टूरी हटरी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डिलीवरी के बाद नवजात शिशु का सौदा कर लिया गया।जानकारी के मुताबिक मासूम बच्चों के सौदागरों का लंबे समय से बड़ा खेल चल रहा था। आज 15 दिन की नवजात शिशु का सौदा करने वाली नाबालिग माँ को 2 डॉक्टर समेत 10 आरोपियों को बच्चे का सौदा करते गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी में 2 डॉक्टर भी शामिल हैं। क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों से विस्तृत पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने अपराधियों को मौके पर धर दबोचा 

नवजात शिशु को बेचने वाली माँ राजनांदगांव से है, पुलिस का कहना है कि गरीबों को बहला-फुसलाकर बच्चा पैदा करने के बाद बेचने का खेल चल रहा था। इस बात की पुलिस को कई बार सूचना मिली थी। मुखबिर की सूचना पर इस बार पुलिस ने आरोपियों को सबूत के साथ एनमौके पर धर दबोचा है। रायपुर के टिकरापारा थाना में नवजात शिशु को बेचने की आरोपी महिला डॉक्टर शानू मसीह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। टूरी हटरी इलाके में स्थित डॉक्टर वाडेकर की क्लिनिक में राजनांदगाँव की नाबालिग युवती की जन्मी बच्ची को बेचने की तैयारी चल रही थी।

लड़की की आबरू से खेलकर उसे गर्भवती करने के आरोपी युवक के खिलाफ भी रेप का केस रजिस्टर किया गया है। इस केस को आगे की जांच के लिए राजनांदगांव ट्रांसफर किया जा रहा है।

 

Related posts