CHHATTISGARH 

बड़ी खबर: सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, एंटी लैंडमाइन व्हीकल उड़ाया, CRPF के 9 जवान शहीद

सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ है, इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए हैं, ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ है, ये ब्लास्ट लैंडमाइन के जरिए किया गया है. इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है, जिसमें 25 जवान घायल हुए हैं. इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है, इस हमले के बाद रायपुर से 3 हेलीकॉप्टर घटनास्थल के लिए रवाना किए गए हैं। घायलों को रायपुर लाया जाएगा।चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि नक्सली भी सीआरपीएफ की वर्दी में थे, इसलिए जवानों को भ्रम हो गया।

डीजी सीआरएफ ने गृह मंत्रालय को इस हमले की जानकारी दे दी है. डीजी सीआरपीएफ आज ही घटना स्थल पर जाएंगे. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी हमले के बाद दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हमले के बाद सीआरपीएफ के डीजी से बात की है|

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कड़ी निंदा की 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राज्य के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर घात लगाकर हमला किए जाने की घटना की कठोर शब्दों में निंदा की है। डॉ. सिंह ने इस हमले को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है और इसमें सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

Related posts

You're currently offline