CHHATTISGARH featured National News 

बेंगलुरु के लिए नई उड़ान शुरू, अब एक ही दिन में चार फ्लाइट

  • रायपुर से बेंगलुरु के लिए दो सीधे उड़ाने और दो इंदौर से होकर
  • 1 दिसंबर से मुंबई और कोलकाता के लिए शुरू होंगी नई उड़ानेंरायपुर. राज्य के यात्रियों के लिए अब बेंगलुरु आना-जाना और आसान हो गया है। रायपुर से बेंगलुरु के लिए अब एक ही दिन में चार फ्लाइट मिलेंगी। चौथी नई फ्लाइट गुरुवार यानी 1 नवंबर से शुरू हो गई है। अब रायपुर से बेंगलुरु के लिए दो डायरेक्ट और दो इंदौर होकर जाने वाली फ्लाइट में लोग वहां जा सकते हैं। एक ही दिन में चार फ्लाइट होने की वजह से बेंगलुरु का किराया भी कम होगा। सामान्य दिनों में टिकट तीन से चार हजार रुपए में अवेलेबल है।

    रायपुर से बेंगलुरू की उड़ान का शेड्यूल

    1. गुरुवार को नई फ्लाइट रायपुर से सुबह 9.25 को उड़ान भरकर 11.25 को बेंगलुरु पहुंच गई। इसके बाद रात में यही फ्लाइट बेंगलुरु से 7.05 को उड़ान भरकर 8.55 को रायपुर आएगी। इस फ्लाइट का शेड्यूल ऐसा रखा गया है कि कोई भी व्यक्ति सुबह वहां पहुंचकर कामकाज निपटाकर रात में रायपुर पहुंच सकता है।
    2. रायपुर एयरपोर्ट में विमानों की पार्किंग संख्या ज्यादा होने के बाद यह फ्लाइट रात में यहीं रुकेगी। सुबह इस फ्लाइट को बेंगलुरु के लिए रवाना किया जाएगा। एयरपोर्ट में रनवे विस्तार के बाद से ही विमानों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
    3. पिछले महीने जयपुर और भोपाल के लिए शुरू हुई थी उड़ाने

      अक्टूबर में जयपुर और भोपाल के लिए दो फ्लाइट शुरू होने के बाद अब नवंबर में बेंगलुरु के लिए नई फ्लाइट शुरू हो गई है। इसके अलावा अब 1 दिसंबर से मुंबई-कोलकाता के लिए भी नई फ्लाइट शुरू होने वाली है। यह फ्लाइट मुंबई-रायपुर-कोलकाता रुट पर चलेगी।

    4. इस नई फ्लाइट के शुरू होने के साथ ही रायपुर से मुंबई के लिए एक ही दिन में छह उड़ानें मिलेंगी। देशभर में रायपुर एकमात्र शहर होगा जहां एक ही दिन में लोगों को मुंबई के लिए छह उड़ानें मिलेंगी। दिसंबर से शुरू होने वाली नई फ्लाइट के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है।

Related posts