CHHATTISGARH featured National News POLITICS 

चर्चा है- टिकट बंटवारे पर राहुल के सामने भिड़े दिग्विजय-सिंधिया, कमेटी सुलझाएगी विवाद

  • कांग्रेस आज जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली सूची
  • केंद्रीय चुनाव कमेटी ने प्रत्याशियों के नामों के चयन के लिए तीन बार बुलाई थी बैठक

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच बहस हो गई। यह सब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने हुआ। अब विवाद सुलझाने के लिए राहुल ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। गुरुवार को कांग्रेस की पहली सूची जारी होने की उम्मीद है।

दरअसल, प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की ये तीसरी और आखिरी बैठक थी। बताया जा रहा है कि चुनाव समिति ने मामले को सुलझाने के लिए दोनों नेताओं के साथ रात 2:30 बजे तक बैठक की। दिग्विजय और सिंधिया के बीच जब सहमति नहीं बनी तो राहुल ने अशोक गहलोत, वीरप्पा मोइली और अहमद पटेल की एक नई समिति गठित कर दी। हालांकि, इस मसले पर वीरप्‍पा मोइली ने कहा कि मध्‍यप्रदेश में टिकटाें को लेकर कोई लड़ाई नहीं है।

 

वायरल चिट्ठी का दिग्विजय ने किया खंडन: हाल ही में दिग्विजय सिंह के नाम से 27 अक्टूबर काे लिखा गया एक पत्र वायरल हो गया। इसमें पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित किया गया है। इसमें लिखा गया है कि मैं 57 प्रबल दावेदारों के नाम पहुंचा रहा हूं, जिन्होंने सालों से केवल पार्टी के लिए काम किया। बाहर से आए अन्य नेताओं की जगह इन्हें मौका देना चाहिए। हालांकि, बुधवार को दिग्विजय ने ट्वीट कर बताया कि यह झूठ है। ऐसा पत्र उन्होंने कभी लिखा ही नहीं।

 

Related posts