कहते हैं किसी भी चीज की अति बुरी होती है। आप अगर रोजाना अपने पार्टनर से मजाक में भी कोई एक बात करेंगे, तो हो सकता है किसी एक दिन वह आपकी बात से इरिटेट हो जाए और आपके बीच लड़ाई होने लग जाए। कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें वक्त में रोकना बहुत जरूरी है, वरना धीरे-धीरे आपके रिश्ते में कड़वाहट आती जाएगी। माना जाता है कि कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें शादी का कातिल यानी मैरिज किलर्स माना जाता है। आइए, जानते हैं कौन-सी हैं वे चीजें-

कड़वाहट 
कड़वाहट एक ऐसा इमोशन है जिससे हम धीरे-धीरे अपने पार्टनर से दूर होते चले जाते हैं। ऐसे में अगर आपके मन में कोई बात है, जिसकी वजह से आपके मन में कड़वाहट बढ़ रही हैं, तो पार्टनर से खुलकर बात करें।

एक-दूसरे के काम का सम्मान न करना 
आपका पार्टनर जॉब करता हो या फिर होम मेकर हो, आपको उनका सम्मान करना चाहिए। जब आप हमेशा अपने पार्टनर के काम की बुराई करते हैं या मजाक उड़ाते हैं, तो इससे आपके पार्टनर का भरोसा आप पर से उठने लगता है।

गलत धारण बनाना 
कई बार पार्टनर किसी और वजह से चुप रह सकता है। आपको उनकी खामोशी की वजह पूछनी चाहिए। कई कपल्स को गलतफहमी हो जाती है कि उनका पार्टनर रिश्ते या शादी से खुश नहीं है। जबकि गलत धारणा बनाने से पहले पार्टनर से पूछें कि आखिर क्या बात है।

बातें छुपाना 
बातें छुपाने से भी आप दोनों के बीच भरोसा नहीं बन पाता। इससे शादी में पारदर्शिता नहीं रह पाती। बातें छुपाना भी ऐसा वजह है जिससे गलतफहमियां बढ़ती जाती है।

Trust in Relationship : रिलेशनशिप की शुरुआत में इन तरीकों से बढ़ा सकते हैं पार्टनर का भरोसा