रायपुर10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
इस तरह तख्ती लेकर पहुंची थी एक बेबस मां। - Dainik Bhaskar

इस तरह तख्ती लेकर पहुंची थी एक बेबस मां।

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर अलग-अलग इलाकों में मोर महापौर मोर द्वार अभियान चला रहे हैं। इसके तहत शिविर लगाकर लोगों की शिकायतों को सुनकर निराकरण किया जाता है। शनिवार को ऐसे ही शिविर में शामिल होने महापौर हीरापुर इलाके में पहुंचे थे। यहां एक बुजुर्ग महिला की गुहार ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा।

बुजुर्ग मां अपने साथ एक तख्ती लेकर पहुंची थी । इस तख्ती पर लिखा था नशे की वजह से मेरे बेटे की मौत हो गई, मगर नशे की समस्या आज भी जिंदा है। बुजुर्ग महिला का नाम निर्मल कौर है। निर्मल कौर ने महापौर से मिलकर हीरापुर टाटीबंध इलाके में नशाखोरी की समस्या पर कार्रवाई की मांग की

महापौर ने बुजुर्ग महिला की बात इत्मीनान से सुनने के बाद इलाके के पुलिस अफसरों को बुलवाया । उन्होंने नशाखोरी के धंधे में संलिप्त संदिग्ध लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। अभियान चलाकर इलाके में नशाखोरी करने वालों पर कार्रवाई की बात कही।

उड़ता पंजाब से कम नहीं हालात
फिल्म उड़ता पंजाब ड्रग एडिक्ट युवाओं की कहानी कहती है। रायपुर के टाटीबंध आमानाका हीरापुर जैसे इलाकों में कई ऐसे अड्डे हैं जहां नशाखोरी का सामान मिलता है। गांजा, ड्रग्स यहां के युवाओं की नसों में घोला जा रहा है । खुद रायपुर पुलिस की कार्रवाई में कई बार इस इलाके से नशे का धंधा करने वाले लोगों के ऊपर कार्रवाई की गई, मगर जड़ से समस्या को खत्म नहीं किया गया है । इस इलाके में कुछ युवकों की मौत भी हो चुकी है।

2 करोड़ का गांजा जला चुकी है रायपुर की पुलिस
पिछले सप्ताह रायपुर पुलिस ने अलग-अलग जगहों से जब्त नशे के सामान को जलाकर नष्ट किया था। इस कार्रवाई में 137 मामलों में जब्त हुआ 2477 किलो गांजा नष्ट किया गया है। इस गांजे की कीमत लगभग दो करोड़ बताई गई है। इसके अलावा 2 मामलों में 6.5 किलो के गांजा पौधे, डोडा के 6 मामलों में 65 किलो डोडा, अफीम के मामले में 500 ग्राम अफीम, 543 नग नशीला सिरप, 2396 नशीली टेबलेट, 116 ग्राम ब्राउन शुगर को भट्टे में डालकर जला दिया गया।

पांच दिनों में 1 हजार से ज्यादा शिकायतें दूर
मोर महापौर मोर द्वार अभियान के बीते पांच दिनों में 1 हजार से ज्यादा शिकायतों का निराकरण किया गया है। इसमें ज्यादातर आधार कार्ड, राशन कार्ड, मजदूर कार्ड जैसी समस्याएं हैं। हर रोज सुबह एजाज ढेबर निर्धारित समय 9 बजे से 11 बजे तक फोन नंबर 9111666201 या 9301953201 पर लोगों की समस्याएं सुनते हैं। इसके बाद मौके पर जाकर नगर निगम की टीम लोगों की शिकायतें दूर करने का काम करती है। महापौर निगम के अन्य नेता बस में सवार हर वार्ड में पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं…