• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Congress Furious Over Chhattisgarh Band: Sushil Anand Said Conspiracy To Push Chhattisgarh Into The Fire Of Communalism, BJP Is Also Responsible For Udaipur Incident

रायपुर20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने छत्तीसगढ़ बंद को भाजपा की साजिश बताया है। - Dainik Bhaskar

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने छत्तीसगढ़ बंद को भाजपा की साजिश बताया है।

भाजपा और हिंदुवादी राजनीतिक-सामाजिक संगठनों की ओर से कराए गए छत्तीसगढ़ बंद पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, छत्तीसगढ़ बंद राज्य को सांप्रदायिकता की जद में धकेलने की भाजपा और संघ की साजिश है। शुक्ला ने उदयपुर जैसी घटनाओं के लिए भी भाजपा की विचारधारा को जिम्मेदार ठहराया है।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, उदयपुर की घटना पूरी मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। पूरा देश इस बर्बर घटना के विरोध में एक जुट होकर खड़ा है। भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस इस आतंकी घटना के आधार पर बंद बुलाकर देश और प्रदेश का माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं। ऐसे बर्बर तत्व और घटनाएं देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं। दुर्भाग्यजनक है कि देश की सत्ता में बैठी हुई भारतीय जनता पार्टी इस घटना के बाद जो आचरण प्रस्तुत कर रही है, जो बयान दे रही है वह देश की शांति के लिए नुकसानदायक हैं। देश की सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के नेता देश भर में जैसा बयान दे रहे सर्वथा निंदनीय है। शुक्ला ने कहा, सारा देश उदयपुर की घटना से आहत है, व्यथित है लेकिन भाजपा कुछ आपराधिक मनोवृत्ति के व्यक्तियों के कृत्यों के आधार पर पूरे देश में माहौल खराब करने बंद आदि बुलाकर घटना के आधार पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही।

उदयपुर की घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इस पूरे तनाव की जिम्मेदार भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा को फटकार लगाया। इसके बाद यह साफ हो गया कि उदयपुर जैसी बर्बर और अमानवीय घटनाओं की मूल भारतीय जनता पार्टी और उसकी विध्वंसक विचारधारा है। उच्चतम न्यायालय ने भाजपा प्रवक्ता को फटकार लगाते हुए कहा कि देश में जो हो रहा उसके पीछे जिम्मेदार नुपुर शर्मा है। नुपुर शर्मा भाजपा की अधिकृत प्रवक्ता थीं अतः उसके बयान के पीछे भाजपा की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता।

हत्यारे पकड़े गए, एनआईए जांच कर रही है फिर किसलिए बंद?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, उदयपुर में घटना के बाद हत्यारों को 6 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। घटना की एनआईए जांच कर रही है। फिर भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों के लोग किस उद्देश्य और मंशा से छत्तीसगढ़ बंद करा रहे हैं। भाजपाई छत्तीसगढ़ की शांत और गंगा-जमुनी भाई चारे की तहजीब पर प्रहार करने के उद्देश्य से बंद की राजनीति कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ आज बंद:जांजगीर में लगे नारे ‘कन्हैया हम शर्मिंदा हैं’, कोरबा में दुकानदारों से झड़प; कवर्धा में मुस्लिम समाज का भी समर्थन

खबरें और भी हैं…